scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'माफ़ कर दीजिए योगी जी'.... एनकाउंटर के डर से मुजफ्फरनगर में तख्ती टांगे हुए सरेंडर करने पहुंचा आरोपी

आरोपी एनकाउंटर की आशंका से ग्राम प्रधान और अपने परिवार के सदस्यों के साथ थाने में सरेंडर करने पहुंचा।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: March 16, 2023 14:52 IST
 माफ़ कर दीजिए योगी जी      एनकाउंटर के डर से मुजफ्फरनगर में तख्ती टांगे हुए सरेंडर करने पहुंचा आरोपी
आरोपी सरेंडर करने पहुंचा (फ़ोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

उत्तर प्रदेश में पुलिस एनकाउंटर की बढ़ती संख्या के कारण कई अपराधी सरेंडर कर रहे हैं। इसी क्रम में अपने जीवन के डर से मोटरसाइकिल चोरों के एक गिरोह के एक सदस्य ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर पुलिस थाने (Mansoorpur police station) में अपने हाथ में एक तख्ती लेकर आत्मसमर्पण कर दिया। सरेंडर करने वाले चोर की पहचान अंकुर उर्फ ​​राजा के रूप में हुई है। सरेंडर करने वह तख्ती लेकर पहुंचा था जिसपर लिखा था, "माफ कीजिए योगी जी, मुझसे गलती हो गई।"

Advertisement

मीडिया से बात करते हुए मंसूरपुर एसएचओ ने कहा, "आरोपी एनकाउंटर की आशंका से ग्राम प्रधान और अपने परिवार के सदस्यों के साथ थाने पहुंचा। उसने माफी भी मांगी और प्रतिज्ञा की कि वह फिर कभी कोई अपराध नहीं करेगा। उसे हिरासत में ले लिया गया है और जेल भेज दिया गया है। वह हत्या के प्रयास (आईपीसी की धारा 307) और लूट (आईपीसी की धारा 390) सहित कई मामलों में वांछित है।"

Advertisement

पुलिस और आरोपी के गिरोह के बीच मुठभेड़ के एक दिन उसने यह कदम उठाया है। पुलिस उपाधीक्षक (खतौली) रविशंकर मिश्रा ने कहा, "कुख्यात गिरोह के दो सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और एक भागने में सफल रहा। हमने आरोपियों के पास से तीन बाइक और अवैध हथियार बरामद किए हैं।"

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2017 में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद से उत्तर प्रदेश में 9,000 से ज्यादा एनकाउंटर हो चुके हैं। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मुठभेड़ों में 160 संदिग्ध अपराधी मारे गए हैं।

Advertisement

बता दें कि मध्य प्रदेश का कुख्यात अपराधी आनंद यादव यूपी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया। मध्य प्रदेश का यह बदमाश उत्तर प्रदेश में छुपा हुआ था, जिसका पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। पुलिस ने सतना पुलिस के साथ मिलकर यह संयुक्त अभियान चलाया था। मुठभेड़ गुरुवार सुबह बक्शा थाना क्षेत्र के अलीगंज बाजार के पास जौनपुर-लखनऊ मार्ग पर हुई। पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि 10 दिन पूर्व आनंद ने सतना में एक व्यक्ति की हत्या कर 15 लाख रुपये लूट कर जौनपुर भाग गया था। तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो