scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां को बेची थी गलत तरीके से वक्फ की जमीन, निरीक्षक पर गिरी गाज, सस्पेंड

मुख्तार अंसारी विभिन्न आपराधिक मामलों में जेल में बंद है। जबकि उसकी पत्नी अफशां अंसारी फरार है।
Written by: shailendragautam | Edited By: शैलेंद्र गौतम
May 23, 2023 18:39 IST
गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां को बेची थी गलत तरीके से वक्फ की जमीन  निरीक्षक पर गिरी गाज  सस्पेंड
Verdict in 26 Year Old Case of Mukhtar Ansari: अवधेश राय हत्याकांड के 26 साल पुराने मामले में मुख्तार अंसारी को सजा (Photo- Indian Express/ File)
Advertisement

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक़्फ बोर्ड ने लखनऊ की एक संपत्ति को माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी को अवैध रूप से बेचने के मामले में मंगलवार को एक वक़्फ निरीक्षक को निलंबित कर दिया। बोर्ड इस मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी तथा संबंधित अन्य लोगों को नोटिस भेजेगा।

बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी ने बताया कि लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र स्थित वक़्फ दरोगा मीर वाजिद अली की एक जमीन 25 अप्रैल 2013 को माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी को अवैध रूप से बेची गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए वक्फ निरीक्षक मुंतजिर महदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी को नोटिस भेजा जाएगा।

Advertisement

जैदी बोले- प्रशासन जमीन पर वक्फ बोर्ड को कब्जा दिलाए

जैदी ने बताया कि इस नोटिस में उनसे पूछा जाएगा कि आखिर बेचने वाले ने किस अधिकार से उस जमीन को बेचा और खरीदार ने बिना जांचे-परखे उसे कैसे खरीद लिया। जैदी ने बताया कि दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए 15 दिन का वक्त दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उसके बाद वक्फ अधिनियम की धारा 52 के तहत कार्यवाही करके जिला प्रशासन से गुजारिश की जाएगी कि वह उस जमीन पर वक्फ बोर्ड को कब्जा दिलाए।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि वक़्फ दरोगा मीर वाजिद अली की जालसाजी से ही थाना हसनगंज स्थित अनूप गोयल और नंदकिशोर वर्मा नाम के व्यक्तियों की एक संपत्ति को वक्फ बोर्ड के रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि मामला सामने आने पर रिकार्ड को बोर्ड के रिकॉर्ड से हटा दिया गया और इसके बारे में लखनऊ के जिलाधिकारी को भी सूचित कर दिया गया है।

मुख्तार अंसारी विभिन्न आपराधिक मामलों में जेल में बंद है। जबकि उसकी पत्नी अफशां अंसारी फरार है। मुख्तार के खिलाफ फिलहाल यूपी सरकार ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है। उनसे व उनके परिवार से जुड़ी कई संपत्तियों को सरकार ने कुर्क भी किया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो