scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vikas Dubey Case: अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को मिली जमानत, बिकरू कांड में जेल से बाहर आने वाली पहली आरोपी

Vikas Dubey Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के विरोध में ख़ुशी दुबे सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: January 04, 2023 12:41 IST
vikas dubey case  अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को मिली जमानत  बिकरू कांड में जेल से बाहर आने वाली पहली आरोपी
Khushi Dubey की शादी में मौजूद विकास दुबे (फ़ोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

कानपुर के चर्चित बिकरू कांड (Kanpur Bikru Kand) के बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे (Vikas Dubey) के सहयोगी अमर दुबे की पत्‍नी खुशी दुबे (Khushi Dubey) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत मिल गई है। इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के विरोध में ख़ुशी दुबे सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं। उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत के विरोध में दलीलें दीं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने खुशी दुबे की जमानत का विरोध किया

सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार ने खुशी दुबे की जमानत का विरोध किया था और जवाब दाखिल किया था। वहीं कोर्ट में बिकरू कांड में शहीद हुए यूपी पुलिस के जवानों के परिजनों ने भी जमानत का विरोध किया था। बिकरू कांड में जमानत पाने वाली ख़ुशी दुबे पहली आरोपी है।

Advertisement

बता दें कि बिकरू कांड में खुशी दुबे दो साल से जेल में है। बुधवार को उसके मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि जब यह घटना हुई तब वह केवल 17 वर्ष की थी। मामला विचाराधीन होने के कारण उसे जेल में डालने का कोई कारण नहीं है। कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट खुशी दुबे की जमानत याचिका पर फैसला करेगी। इससे पहले इलाहाबाद जिला न्यायालय (Allahabad District Court) और उच्च न्यायालय ने खुशी दुबे (High Court) को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

2020 का है मामला

मामला जुलाई 2020 का है। पुलिस बल और चौबेपुर के तत्कालीन सीओ (CO of Chaubeypur) बाहुबली ​​विकास दुबे को गिरफ्तार करने गए थे। वहां विकास दुबे के साथियों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस घटना से पूरे देश में लोग सहम गए थे। बाद में इस मुद्दे पर तेजी से कार्रवाई की गई थी। गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत कार्रवाई करते हुए विकास दुबे के घर पर बुलडोजर चला दिया गया था।

Advertisement

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विकास दुबे और अमर दुबे समेत चार आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं अमर दुबे की नवविवाहित पत्नी खुशी दुबे पर हमलावरों को उकसाने का मामला दर्ज किया गया था खुशी दुबे को सह-अभियुक्त के रूप में जेल भेजा गया था। बिकरू कांड के दो दिन पहले ही खुशी दुबे ने अमर दुबे से शादी की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो