scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP News: कानपुर में पहाड़ा नहीं सुनाया तो 5वीं के छात्र के हाथ पर चला दी ड्रिल मशीन, सजा देने वाले टीचर को निकाला गया- दो को नोटिस

UP News: पीड़िता छात्र की पहचान कानपुर जिले के सीसामऊ निवासी के रूप में हुई है। वह प्रेमनगर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई करता था।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: November 27, 2022 13:01 IST
up news  कानपुर में पहाड़ा नहीं सुनाया तो 5वीं के छात्र के हाथ पर चला दी ड्रिल मशीन  सजा देने वाले टीचर को निकाला गया  दो को नोटिस
प्रतीकात्मक तस्वीर
Advertisement

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। कानपुर के एक निजी स्कूल के शिक्षक (Private School Teacher) ने कथित तौर पर पांचवीं कक्षा के एक छात्र को 2 का पहाड़ा न सुनाने पर उसके हाथ पर ड्रिल मशीन चला दिया। हालांकि छात्र को गंभीर चोट नहीं आई और उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई

पीड़िता छात्र की पहचान कानपुर जिले के सीसामऊ निवासी के रूप में हुई है। वह प्रेमनगर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई करता था। पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार घटना की जानकारी होने पर पीड़िता के परिजन स्कूल पहुंचे, जिससे विद्यालय परिसर में हंगामा मच गया।

Advertisement

कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "घटना कानपुर के प्रेमनगर की है। हमने क्षेत्र के संबंधित शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। प्रेमनगर व शास्त्रीनगर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजेंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।"

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित छात्र ने कहा, "शिक्षक ने मुझे 2 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा। मैं ऐसा करने में विफल रहा और फिर उसने मेरा हाथ ड्रिल कर दिया। मेरे बगल में खड़े एक साथी छात्र ने ड्रिल मशीन के प्लग को तुरंत बंद किया।" रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र के बाएं हाथ में चोट आई है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद पीड़िता को स्कूल से घर भेज दिया गया और इलाज कराया गया।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार प्रभारी शिक्षक ने कथित तौर पर घटना की जानकारी स्थानीय शिक्षा अधिकारियों को नहीं दी थी। परिजनों के हंगामे के बाद ही इसकी सूचना खंड शिक्षा अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मामले की जांच करने मौके पर पहुंचे। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया है और दो अन्य लोगों को भी लापरवाही बरतने के कारण नोटिस भेजा गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो