scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पड़ोसी के 2 साल के बच्ची को मारा, शव को बैग में पैक कर दरवाजे के पीछे टांगा

पुलिस उपायुक्त ने कहा, 'आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची के परिवार से फिरौती मांगने के इरादे से उसका अपहरण किया था। नाकाम रहने पर हत्या कर दी।'
Written by: संजय दुबे | Edited By: Sanjay Dubey
April 11, 2023 21:54 IST
पड़ोसी के 2 साल के बच्ची को मारा  शव को बैग में पैक कर दरवाजे के पीछे टांगा
Crime News: पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार ( PHOTO- Indian Express)
Advertisement

नोएडा पुलिस ने मंगलवार को दो साल की बच्ची की हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसने बच्ची की हत्या कर शव को किराए के मकान में दरवाजे के पीछे बैग में भरकर लटका दिया था। पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) राजीव दीक्षित ने बताया कि आरोपी राघवेंद्र उर्फ राघव सिंह को मंगलवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास एक प्रीपेड टैक्सी बूथ से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि आरोपी और पीड़ित परिवार सूरजपुर थाना क्षेत्र में एक ही इमारत में किराएदार के रूप में रहते हैं। आरोपी राघवेंद्र उर्फ राघव सिंह और लड़की के पिता शिव कुमार दोनों दिहाड़ी मजदूर हैं। इस अपराध को 10 लाख रुपये की फिरौती के लिए आरोपी ने अंजाम दिया। उसने 7 अप्रैल को देवला गांव स्थित घर से बच्ची का अपहरण कर लिया था। अगले दिन पीड़ित परिवार ने स्थानीय थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

Advertisement

दीक्षित ने कहा कि पुलिस ने बच्ची को खोजने के लिए जांच शुरू की। उसका शव 9 अप्रैल को उसके आवास के पीछे से मिला था। इमारत के अन्य निवासियों को जब पीछे से दुर्गंध महसूस हुआ तब बच्ची के शव बैग में लटके होने की जानकारी मिली। अधिकारी ने कहा कि शव को एक बैग में रखा गया था। आरोपी परिवार समेत घर से फरार था। उसने शाल से बच्ची का गला घोंटकर मारा था। पुलिस के मुताबिक आरोपी अपनी पत्नी तथा 3 और 9 साल के दो बच्चों के साथ किराए के मकान में रहता था और सभी करीब 20 दिन पहले घर से चले गए थे।

दीक्षित ने कहा, "पूछताछ करने पर आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची के परिवार से फिरौती मांगने के इरादे से उसका अपहरण करने की सोची थी। उसे पता चला था कि लड़की के पिता ने हाल ही में कुछ पैसे कमाए थे और अपना घर बनवाने की योजना बना रहे हैं।"

अतिरिक्त डीसीपी ने कहा, "जब हमने उससे पूछा कि अगर उसे फिरौती की रकम चाहिए थी तो उसने बच्ची को क्यों मारा, तो आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह डर गया था कि वह पकड़ा जाएगा और उसकी योजना का खुलासा हो जाएगा।" अधिकारी ने कहा कि आरोपी पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का रहने वाला है और हत्या के बाद से लापता था। उसकी गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो