होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Lok Sabha Elections: अमेठी, रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

Amethi and Rae Bareli Lok Sabha Seat: मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला जाना चाहिए, लेकिन जब भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले नेता भगवा पार्टी में शामिल होते हैं, तो उन्हें गोद में बिठाया जाता है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 27, 2024 16:17 IST
Amethi and Rae Bareli Lok Sabha Seat: कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकती है। (FILE/PTI)
Advertisement

Amethi and Rae Bareli Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी तक अमेठी और रायबरेली सीट से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी राहुल गांधी को अमेठी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकती है। हालांकि, सभी को उम्मीद थी कि कांग्रेस पार्टी आज इन दोनों सीटों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी जानकारी साझा की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी।

Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला जाना चाहिए, लेकिन जब भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले नेता भगवा पार्टी में शामिल होते हैं, तो उन्हें गोद में बिठाया जाता है। साथ ही उनको राज्यसभा और विधानसभा भेजा जाता है।

खड़गे से जब अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "आपको कुछ और दिनों तक इंतजार करना होगा… जब लोगों की ओर से उम्मीदवारों के नाम मेरे पास आएंगे और मैं अधिसूचना पर हस्ताक्षर करूंगा, तो इसकी घोषणा की जाएगी।"

केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए राहुल गांधी की भाजपा द्वारा आलोचना किए जाने के बारे में पूछे जाने पर खड़गे ने कहा, 'निर्वाचन क्षेत्र बदलने के लिए कांग्रेस नेताओं पर सवाल उठाने वालों से मैं यह कहना चाहूंगा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने कितनी बार अपनी सीटें बदली हैं।'

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर तंज कसते हुए खड़गे ने दावा किया कि कांग्रेस उन लोगों से प्रभावित नहीं है जो पार्टी में बड़े हुए और बाद में इसे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक बहती हुई नदी की तरह है, कुछ लोगों के चले जाने से इस पर कोई असर नहीं पड़ता।

Advertisement
Tags :
AmethiLok Sabha ElectionPriyanka GandhiRaebareliRahul GandhiUttar Pradesh News
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।