scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कानपुर: 18 महीनों से शव के साथ रह रहा था परिवार, नहीं किया अंतिम संस्कार, सामने आई हैरान करने वाली वजह

मृतक का परिवार मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए इच्छुक नहीं था क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि वह अभी कोमा में हैं।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: September 24, 2022 11:50 IST
कानपुर  18 महीनों से शव के साथ रह रहा था परिवार  नहीं किया अंतिम संस्कार  सामने आई हैरान करने वाली वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- एएनआई)
Advertisement

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक अजीबोगरीब घटना में एक व्यक्ति की पिछले साल मृत्यु हो गई थी लेकिन उसके परिवार ने उसे कोमा में मानकर लगभग 18 महीने तक उसके शव को घर पर रखा। मृतक व्यक्ति की पहचान आयकर विभाग के एक कर्मचारी के रूप में हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ आलोक रंजन ने कहा कि आयकर विभाग में काम करने वाले विमलेश दीक्षित का पिछले साल अप्रैल में निधन हो गया था। लेकिन उनका परिवार उनका अंतिम संस्कार करने के लिए इच्छुक नहीं था क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि वह कोमा में थे। उन्होंने कहा कि मुझे कानपुर के आयकर अधिकारियों ने सूचित कर अनुरोध किया था कि मामले की जांच की जाए क्योंकि पारिवारिक पेंशन की फाइलें एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी हैं।

Advertisement

सीएमओ अलोक रंजन ने कहा, "शुक्रवार को जब पुलिसकर्मियों और मजिस्ट्रेट के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम रावतपुर इलाके में विमलेश दीक्षित के घर पहुंची, तो उनके परिवार के सदस्यों ने जोर देकर कहा कि वह जीवित हैं और कोमा में हैं। काफी समझाने के बाद परिवार के सदस्यों ने स्वास्थ्य टीम को शव को लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल ले जाने की अनुमति दी गई, जहां जांच में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।"

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मृतक व्यक्ति की पत्नी मानसिक रूप से अस्थिर प्रतीत होती हैं और उन्होंने हर सुबह मृतक के शरीर पर 'गंगाजल' छिड़का। गंगाजल उन्होंने इस उम्मीद में छिड़का कि इससे मृतक को कोमा से बाहर आने में मदद मिलेगी।

Advertisement

सीएमओ ने कहा कि मामले को पूरी तरह से जांचने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। विमलेश दीक्षित के परिवार ने पड़ोसियों को भी बताया था कि वह कोमा में हैं। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उनकी पत्नी मानसिक रूप से अस्थिर प्रतीत होती है। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि परिवार के सदस्यों को अक्सर ऑक्सीजन सिलेंडर घर ले जाते देखा जाता था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो