scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Triple Talaq: चलती ट्रेन में बीवी को तीन तलाक देकर फरार हुआ शौहर, रोती-बिलखती थाने पहुंची महिला

Triple Talaq: पीड़ित युवती राजस्थान की रहने वाली है, उसका निकाह कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के पुखरायां कस्बे में हुआ।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 02, 2024 00:08 IST
triple talaq  चलती ट्रेन में बीवी को तीन तलाक देकर फरार हुआ शौहर  रोती बिलखती थाने पहुंची महिला
Triple Talaq: इस तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)
Advertisement

Triple Talaq: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहाद से एक तलाक के मामला सामने आया है। यहां चलती ट्रेन में पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस दौरान पति ने पत्नी को जमकर पीटा भी और ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। घटना का वीडियो वायरल और पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। वायरल वीडियो में पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं पीड़िता ने कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के पुखरायां थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। पीड़िता के शिकायत के आधार पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़िता ने कहा कि अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उसे तलाक दिया। उसके साथ मारपीट की और ट्रेन से कूदकर फरार हो गया।

Advertisement

इस पूरे मामले पर भोगनीपुर पुलिस अधिकारी कहा, 'आप सभी लोगों को अवगत कराना है कि एक महिला जोकि, मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली है। जिसका विवाह मोहम्मद असद पुत्र नफीजुल हसन के साथ हुआ है। जो पुखराया, थाना भोगनापीर, जिला कानपुर देहात के रहने वाला है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता ने भोगनीपुर थाने आकर एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें उसने अपने पति और ससुरालपक्ष के लोगों द्वारा दहेज उत्पीड़न के लिए प्रताड़ित किए जाने और अपने पति मोहम्मद असद द्वारा तीन तलाक दिए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें, इससे पहले अभी कुछ दिन पहले ऐसा ही मामला मुजफ्फरनगर से भी सामने आया था। यहां के चरथावल क्षेत्र के गांव पावटी में एक साल पहले शौहर ने बीवी को तीन तलाक दे दिया था। पति की धमकी के बाद पत्नी ने मायके में जाकर इद्दत की।

Advertisement

आरोप है कि करीब 10 महीने पूर्व पति ने विदेश से वापस लौटकर रिश्तेदार से हलाला कराने के बाद पत्नी के साथ दोबारा से साथ रखने का भरोसा दिया। इसके बावजूद पति ने धोखा देकर दूसरी महिला से निकाह कर लिया।

पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है। पीड़िता के अधिवक्ता आस मोहम्मद ने बताया कि करीब 15 वर्ष पूर्व कुटेसरा निवासी महिला का निकाह गांव पावटी में युवक से हुआ था। दंपती के तीन बच्चे हैं।

आरोप है कि पति ने एक साल पहले पत्नी को तलाक दे दिया था। तलाक के बाद पत्नी को भरोसा दिया कि वह रिश्तेदार से हलाला कर ले, उसके बाद वह रख लेगा। पत्नी ने दबाव में दूसरे युवक से हलाला किया और उसकी दोबारा इद्दत की। लेकिन पति ने इसी बीच दूसरी महिला से निकाह कर लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो