scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भारतीय क्रिकेटर का कोच नरेंद्र शाह एम्स ऋषिकेश से गिरफ्तार, प्रशिक्षु खिलाड़ियों से ‘अश्लील’ बातें करने का है आरोप

Narendra Shah Arrested in Pocso Act: नरेंद्र शाह पर महिला खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न और अश्लील बातें करने का आरोप लगा है।
Written by: Alok Srivastava | Edited By: AALOK SRIVASTAVA
Updated: April 07, 2023 18:22 IST
भारतीय क्रिकेटर का कोच नरेंद्र शाह एम्स ऋषिकेश से गिरफ्तार  प्रशिक्षु खिलाड़ियों से ‘अश्लील’ बातें करने का है आरोप
एम्स-ऋषिकेश (ट्विटर/@aiimsrishi)
Advertisement

Narendra Shah Arrested In Pocso Act: प्रशिक्षु खिलाड़ियों से कथित रूप से ‘आपत्तिजनक’ बातें करने वाले क्रिकेट प्रशिक्षक नरेंद्र शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज गैरोला ने बताया कि नरेंद्र शाह को एम्स ऋषिकेश से छुट्टी दिए जाने के तत्काल बाद गुरुवार 6 अप्रैल की रात गिरफ्तार कर लिया गया। मामले का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड क्रिकेट संघ ने भी शाह को सह-समन्वयक पद से हटा दिया था। संघ ने उन्हें महिला क्रिकेट की जिम्मेदारी दी थी।

प्रशिक्षु खिलाड़ियों से कथित ‘आपत्तिजनक’ बातें करने का ऑडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र शाह ने जहर खाकर कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती था। भारत की स्टार महिला क्रिकेटर स्नेह राणा के कोच रहे नरेंद्र शाह को अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच गई थी।

Advertisement

इससे पहले, उनकी ‘लिटिल मास्टर क्रिकेट एकेडमी’ में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एक लड़की के पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पिछले महीने नरेंद्र शाह के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354, पॉक्सो अधिनियम तथा अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद दो और प्रशिक्षु क्रिकेटर भी सामने आईं और उन्होंने नरेंद्र शाह के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने शिकायत करने वाली तीनों लड़कियों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं।

नरेंद्र शाह पर महिला खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न और अश्लील बातें करने का आरोप लगा है। नरेंद्र शाह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। नरेंद्र शाह के लड़कियों से अश्लील बातचीत करते कथित ऑडियो वायरल होने के बाद माहौल गरमा गया था। इस बीच, नरेंद्र शाह ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। पहले उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

हालांकि, पुलिस जब नरेंद्र शाह को गिरफ्तार करने पहुंची तो तबीयत ज्यादा खराब होने का हवाला देकर ऋषिकेश एम्स रवाना हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए नरेंद्र शाह को एम्स ऋषिकेश के इमरजेंसी येलो वार्ड में भर्ती कराया गया। नरेंद्र शाह की स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई। डॉक्टरों की रिपोर्ट सामने आने के बाद गिरफ्तारी हुई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो