scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi NCR Weather Update Today: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में आज होगी बारिश, आंधी तूफान का भी अलर्ट

Weather Update: दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में मंगलवार तक बारिश के आसार हैं। इस दौरान लोगों को लू से राहत मिलेगी।
Written by: Kuldeep Singh | Edited By: Kuldeep Singh
May 29, 2023 09:04 IST
delhi ncr weather update today  दिल्ली यूपी समेत इन राज्यों में आज होगी बारिश  आंधी तूफान का भी अलर्ट
दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश के आसार (ANI PHOTO)
Advertisement

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई शहरों में पिछले कई दिनों से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान लोगों को लू से भी राहत मिलेगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बदला रहेगा।

देर रात बूंदाबांदी से राहत

देर रात दिल्ली में संसद मार्ग, जंतर मंतर, विजय चौक और कनॉट प्लेस के आसपास बारिश हुई। इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने यूपी के अधिकांश इलाकों में आज बारिश की संभावना जताई है। बारिश की वजह से कुछ जगहों पर ऑरेंज और कुछ इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली निधेरा गढ़, बागेश्वर, अल्मोश के साथ साथ कई इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, उदयपुर जिलों और आसपाल भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि फरवरी में इस बार सामान्य सौ फीसदी कम बारिश हुई थी। इसके चलते लोगों को सामान्य से ज्यादा तापमान झेलना पड़ा था। लेकिन, बाकी महीनों में सामान्य से ज्यादा बारिश होने के चलते तापमान भी सामान्य से कम रहा है। फरवरी के बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर पश्चिमी विक्षोभ आते रहे। इसके चलते दिल्ली और आसपास के हिस्से में हल्की और मध्यम बारिश होती रही है। इससे लोगों को तपिश भरी गर्मी से राहत मिली है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो