scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गाजियाबाद की सोसायटी में 10वीं फ्लोर से नीचे गिरी लिफ्ट, पूरे परिवार की अटक गईं सांसें, 25 मिनट तक करते रहे संघर्ष

गाजियाबाद की एक सोसायटी में लिफ्ट 10वीं मंजिल से फिसलकर ग्राउंड और बेसमेंट के बीच में अटक गई।
Written by: jyotigupta | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: May 24, 2023 18:48 IST
गाजियाबाद की सोसायटी में 10वीं फ्लोर से नीचे गिरी लिफ्ट  पूरे परिवार की अटक गईं सांसें  25 मिनट तक करते रहे संघर्ष
प्रतीकात्मक तस्वीर (express)
Advertisement

गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन स्तिथ औरा कायमेरा सोसायटी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक लिफ्ट 10वीं मंजिल से अचानक फिसलकर ग्राउंड और बेसमेंट के बीच में रुक गई। लिफ्ट में एक ही परिवार के 6 लोग सवार थे। जैसे ही लिफ्ट फ्री फॉल में गई उसमें सवार लोग चिल्लाने लगे। परिवार के लोगों को चोटें आई हैं। जब लिफ्ट अचानक से गिरने लगी तो उनकी सांसें अटक गईं।

पहले लिफ्ट 10वें फ्लोर से सातवें फ्लोर पर आकर रुकी फिर फ्री फॉल में ग्राउंड पर आ गिरी। इसके बाद ग्राउंड और बेसमेंट के बीच आकर अटक गई। लिफ्ट में 5 महीने के बच्चे सहित 67 साल की बुजर्ग महिला को मिलाकर परिवार के 6 लोग सवार थे। लिफ्ट गिरने के बाद वे 25 मिनट तक उसमें फंसे रहे। उन्होंने सेफ्टी अलार्म और अन्य बटनों की सहायता लेनी चाही मगर वे काम नहीं कर रहे थे। 25 मिनट के लिए काम करना बंद कर दिया था, जिसके अंदर वे फंसे हुए थे।

Advertisement

सोसायटी वाले झाड़ रहे पल्ला

सोसायटी की देखभाल करने वाले एंजेंसी का दावा है कि लिफ्ट अभी परीक्षण पर थी। उसे अपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि परिवार ने केयर टेकर एजेंसी के खिलाफ नंदग्राम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि पहले से ही कुछ लोग लिफ्ट का इस्तेमाल कर रहे थे और वहां किसी प्रकार का बार्ड नहीं लगा था कि लिफ्ट का उपयोग नहीं करना है।

इस मामले में अरुण भड़ाना ने कहा कि मैं ऑफिस में था तभी मुझे फोन आय़ा कि सोसायटी की लिफ्ट गिर गई है, उसमें मेरे के लोग सवार थे। वे लोग 10वीं मंजिल पर जाने के लिए लिफ्ट में सवार हुए थे लिफ्ट ऊपर गई फिर अचानक से नीचे गिरने लगी। मेरे परिवार के लोगों को मामूली चोटें आई हैं मगर वे काफी डरे हुए हैं।

लिफ्ट से गिरने के बाद वे लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे इसके बाद परिवार और सोसायटी में रहने वाले कुछ उन्हें बचाने आए। लिफ्ट बंद थी। करीब 25 मिनट बाद लोगों ने पैनल के बीच में रॉड और ईंट डालकर दरवाजे को खोला जिसके बाद मेरे परिवार के लोग बाहर आ सके। वहीं जब परिवार के लोग बाहर निकल रहे थे तो लिफ्ट में शॉर्ट सर्किट हो गया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि वे अभी मामले की जांच कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो