scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कानपुर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, महाराष्ट्र में एक्सप्रेसवे पर कार का टायर फटने के कारण 6 मरे

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के एक गांव में एक झोपड़ी में आग लग गई। इस हादसे में पूरे परिवार की मृत्यु हो गई।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: March 12, 2023 13:08 IST
कानपुर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत  महाराष्ट्र में एक्सप्रेसवे पर कार का टायर फटने के कारण 6 मरे
प्रतीकात्मक तस्वीर
Advertisement

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur in Uttar Pradesh) में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। कानपुर देहात में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में आग लग गई और इसमें 5 लोगों की मृत्यु हो गई। बताया जाता है कि एक झोपड़ी में पति, पत्नी और 3 बच्चे सो रहे थे और अचानक देर रात आग लग जाती है। कुछ देर बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और झुलसने के कारण 5 लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई।

कानपुर देहात के रूरा के हारामऊ में यह घटना हुई है। झोपड़ी में 32 वर्षीय किसान सतीश नायक, उनकी पत्नी काजल, बेटा संदीप और सनी और एक बेटी गुड़िया सोए हुए थे। गांव वाले बताते हैं कि देर रात करीब 3 बजे आग लगी और इनकी जलकर मृत्यु हो गई। जैसे ही झोपड़ी में आग लगी, उसके तुरंत बाद गांव के लोग मदद के लिए दौड़े लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

Advertisement

एक बुजुर्ग महिला भी बुरी तरह झुलसी

इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला भी झुलस गई है, जो आग बुझाने का प्रयास कर रही थी। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर है। इस घटना ने पूरे गांव को झकझोर दिया है और कोहराम मचा हुआ है क्योंकि पूरे परिवार की मृत्यु हो गई है।

मौके पर जांच अधिकारी मौजूद

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति का कहना है की आग के कारण का पता नहीं चला है। बचाने में सतीश की मां भी झुलस गई है। फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। मौके पर सभी आधिकारी फॉरेंसिक, फायर ब्रिगेड और डॉग स्क्वॉड की टीम लेकर पहुंचे हैं और जांच की जा रही है।

Advertisement

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

जिले की जिला अधिकारी नेहा जैन अस्पताल में गंभीर अवस्था में घायल महिला से मुलाकात करने पहुंची। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों से उनका अच्छा इलाज करने के लिए कहा है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि झोपड़ी के ऊपर एक बल्ब लगा हुआ था, जिसमें शार्ट सर्किट हुई और उसके बाद झोपड़ी में आग लग गई।

Advertisement

महाराष्ट्र में 6 की मौत

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर रविवार सुबह एक कार का टायर फट जाने के कारण उसमें सवार छह लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा शिवणी पिसा गांव में सुबह आठ बजे हुआ, जब एक कार औरंगाबाद से शेगांव की ओर जा रही थी। उन्होंने कहा, ‘‘कार में सवार छह लोगों की मौत हो गयी। प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि टायर फटने की वजह से दुर्घटना हुई। घटनास्थल से और जानकारियां जुटायी जा रही हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो