scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गाजियाबाद-नोएडा में दो दिन स्कूल नहीं जा पाएंगे बच्चे, जानिए क्या है वजह

नगर निकाय चुनाव के मतदान के लिए 1500 से ज्यादा बसों को पोलिंग सेंटर पर खड़ा किया जाएगा।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 03, 2023 17:09 IST
गाजियाबाद नोएडा में दो दिन स्कूल नहीं जा पाएंगे बच्चे  जानिए क्या है वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Jansatta)
Advertisement

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय (Civic Polls in Uttar Pradesh) चुनाव होने वाले हैं और प्रशासन इन्हीं तैयारियों में जुटा हुआ है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा (Gaziabad and Noida) में 2 दिन बच्चे स्कूल नहीं जा पाएंगे। हालांकि इन दोनों ही दिनों में स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस (Online classes in Schools) चलेंगी। गाजियाबाद परिवहन विभाग ने बड़ी संख्या में स्कूली बसों का अधिग्रहण किया है।

11 तारीख को गाजियाबाद - नोएडा में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होगी

11 तारीख को गाजियाबाद और नोएडा में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। इसलिए 9 और 10 तारीख को गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसको लेकर दोनों जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षक ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में लिखा है कि निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से संपन्न कराने व बाद यातायात प्रबंधन के मद्देनजर जनपद गाजियाबाद और नोएडा के सभी स्कूलों में 9 और 10 मई को ऑनलाइन क्लासेस संचालित किए जाने हेतु अनुरोध किया गया है।

Advertisement

1500 बसों को पोलिंग सेंटर पर खड़ा किया जाएगा

बता दें कि नगर निकाय चुनाव के मतदान के लिए 1500 से ज्यादा बसों को पोलिंग सेंटर (Poling Centre) पर खड़ा किया जाएगा। इस लिए परिवहन विभाग ने 900 बसों को स्कूलों से अधिग्रहण किया है। इसी कारण स्कूलों में बसों की कमी रहेगी और बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होगी। इसकी वजह से गाजियाबाद और नोएडा के शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए 4 मई को मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होगी। यूपी के कुल 4 करोड़ 32 लाख वोटर चुनाव में मतदान करेंगे। 2017 में 3 करोड़ 35 लाख मतदाताओं ने वोट डाला था।

Advertisement

वहीं 11 मई को सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा, क्योंकि इसी दिन वोटिंग होनी है। गाजियाबाद और नोएडा के सभी प्रबंधक और प्रधानाचार्य को नोटिस दिया गया है कि 9 और 10 मई को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाए और इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया जाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो