scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अरबाज और उस्मान के एनकाउंटर के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती को याद आया कानपुर के बिकरू का विकास दुबे

मायावती ने एक के बाद एक करके दो ट्वीट्स में कहा कि जनता में कानून के राज को लेकर व्यापक संदेह पैदा हो गया है। पूरा देश देख रहा है कि क्या सरकार अपराधियों को सड़क पर खत्म करने का तरीका अपनाएगी।
Written by: shailendragautam | Edited By: शैलेंद्र गौतम
Updated: March 07, 2023 17:11 IST
अरबाज और उस्मान के एनकाउंटर के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती को याद आया कानपुर के बिकरू का विकास दुबे
Mayawati: बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस/ फाइल)
Advertisement

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की कार्रवाई से बसपा सुप्रीमो मायावती बेहद गुस्से में हैं। उनका सवाल है कि अतीक अहमद और उनके परिजनों के खिलाफ कहीं योगी की पुलिस कानपुर के बिकरू में रहने वाले विकास दुबे जैसा सलूक तो नहीं करने जा रही है। विकास दुबे आठ पुलिसकर्मियों की घात लगाकर हत्या किए जाने के मामले में मुख्य अभियुक्त था। जुलाई 2020 में मध्यप्रदेश से कानपुर लाते वक्त रास्ते में उसे यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया था। पुलिस का कहना था कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे फरार होने की फिराक में था।

मायावती ने एक के बाद एक करके दो ट्वीट्स में कहा कि जनता में कानून के राज को लेकर व्यापक संदेह पैदा हो गया है। पूरा देश देख रहा है कि क्या सरकार अपराधियों को सड़क पर खत्म करने का तरीका अपनाएगी। मायावती ने उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस की कार्रवाई पर गम्भीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अब तक की गई पुलिस कार्रवाई जो जनता के सामने आई है, उससे लोगों के बीच प्रदेश में कानून के राज के प्रति भारी संदेह है। क्या सरकार अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए दूसरा विकास दुबे कांड करेगी।

Advertisement

अतीक के परिजनों ने भी जताई फर्जी एनकाउंटर की आशंका

प्रयागराज में पिछले महीने हुए उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों के हत्याकांड के मामले में प्रमुख अभियुक्त पूर्व सांसद अतीक अहमद के परिजनों ने फर्जी मुठभेड़ में हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की है। मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि वैसे पुराने राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े हुई हत्या को लेकर सरकार कानून व्यवस्था के मामले में काफी तनाव व दबाव में है। पूरा देश देख रहा है कि क्या सरकार कानून द्वारा कानून के राज पर अमल करेगी या अपराधियों को सड़क पर समाप्त करके अपराध रोकेगी?

गौरतलब है कि गत 24 फरवरी को प्रयागराज में एक दुस्साहसिक वारदात में हथियारबंद बदमाशों ने पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके दो बेटों, उसके साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में शामिल बताये जा रहे अरबाज और विजय चौधरी 27 फरवरी और छह मार्च को पुलिस के साथ हुई कथित मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो