scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'लखपति दीदी' से मिलेंगी बीजेपी महिला कार्यकर्ता, पूछेंगी पीएम आवास योजना का अनुभव

'लखपति दीदी' अभियान 19 जून तक जारी रहेगा। इसको 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है।
Written by: संजय दुबे | Edited By: संजय दुबे
Updated: June 01, 2023 02:05 IST
 लखपति दीदी  से मिलेंगी बीजेपी महिला कार्यकर्ता  पूछेंगी पीएम आवास योजना का अनुभव
प्रतीकात्मक तस्वीर (jansatta)
Advertisement

नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के जश्न के तहत बीजेपी महिला मोर्चा की उत्तर प्रदेश इकाई तीन जून से प्रधानमंत्री आवास योजना की महिला लाभार्थियों तक पहुंचने की योजना बनाई है। ऐसी लाभार्थियों को पार्टी 'लखपति दीदी' के नाम से पुकारेगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान एक लाख रुपये के हैं। ऐसे में लाभार्थियों को लखपति दीदी का नाम दिया गया है। पार्टी चाहती है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "धन्यवाद" नोट लिखें। "लखपति दीदी" अभियान 19 जून तक जारी रहेगा। इसको 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है।

Advertisement

बीजेपी महिला मोर्चा की यूपी इकाई की अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “बड़ी संख्या में महिलाएं हैं जिन्हें पीएम आवास योजना के तहत घर मिले हैं। उन्हें शौचालय और मुफ्त एलपीजी कनेक्शन भी मिले हैं। उन्हें लखपति दीदी कहा जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता इन महिला लाभार्थियों से मुलाकात करेंगी और मकान मिलने के बाद उनके जीवन में आए बदलाव के बारे में जानकारी लेंगी। पार्टी कार्यकर्ता बातचीत के छोटे-छोटे वीडियो रिकॉर्ड करेंगे और उसे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे। हम उनसे योजना के तहत घर उपलब्ध कराने के लिए पीएम को धन्यवाद व्यक्त करने के लिए एक पत्र- "धन्यवाद मोदी जी" लिखने का आग्रह करेंगे।"

उन्होंने कहा, "जो लोग लिखने में सक्षम नहीं हैं, हमारी पार्टी के कार्यकर्ता उनके विचार पूछेंगे और उनकी ओर से पोस्टकार्ड पर लिखेंगे और उन्हें पीएम मोदी को भेजेंगे।" उन्होंने कहा, "लाभार्थियों की उनके घर के साथ नमो ऐप पर तस्वीर भी पोस्ट की जाएगी।"

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो