scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या है टिफिन मीटिंग जिसके लिए नोएडा पहुंचे जेपी नड्डा? पूरे शहर में लगाए गए होर्डिंग लेकिन हो गई ये मिस्टेक

चार जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से टिफिन मीटिंग की शुरुआत की थी।
Written by: संजय दुबे | Edited By: संजय दुबे
Updated: June 07, 2023 15:30 IST
क्या है टिफिन मीटिंग जिसके लिए नोएडा पहुंचे जेपी नड्डा  पूरे शहर में लगाए गए होर्डिंग लेकिन हो गई ये मिस्टेक
बुधवार 7 जून 2023 को नोएडा में आयोजित टिफिन मीटिंग में भोजन करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। (फोटो- पीटीआई)
Advertisement

BJP Tiffin Meeting: देश में अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना संपर्क अभियान काफी पहले से ही शुरू कर चुकी है। जनता से मिलने और उनकी समस्याओं को जानने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है। इसी सिलसिले में टिफिन मीटिंग नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसमें उत्तर प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी के वरिष्ठ नेता टिफिन लेकर जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनके साथ भोजन करेंगे। बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नोएडा में आयोजित यूपी के पश्चिम क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की टिफिन मीटिंग में पहुंचे। उनके कार्यक्रम के लिए पूरे शहर में होर्डिंग लगाई गई। लेकिन उसमें एक मिस्टेक हो गई।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने किए कमेंट

दरअसल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम के लिए जो होर्डिंग लगाई गई थी, उसमें उनका नाम ही गलत लिख दिया गया। इसको लेकर कुछ लोगों ने शिकायत भी की। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसको लेकर कमेंट करना शुरू कर दिया। होर्डिंग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) की जगह जगत प्रसाद नड्डा लिख दिया गया है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि यह प्रिंटिंग की चूक है।

Advertisement

रूठे कार्यकर्ताओं को मनाना भी बैठक का उद्देश्य

इस टिफिन मीटिंग का एक उद्देश्य आपसी एकता का भाव बढ़ाना है। सभी कार्यकर्ता अपने घर से टिफिन में खाना लाएंगे और आपस में सब लोग बांटकर खाएंगे। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को एक अवसर मिलता है कि वे आपसे में एक-दूसरे से मिल सकें और अपनी समस्याओं को साझा कर सकें। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मीटिंग में उन कार्यकर्ताओं को खास तौर पर बुलाया गया है, जो पुराने हैं और जो नाराज चल रहे हैं। ऐसे रूठे हुए कार्यकर्ताओं को टिफिन मीटिंग में बुलाकर उनको मनाने की भी कोशिश की जाएगी।

बाद में मीडिया से बात करते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "आज मैंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी को और मजबूत करने पर उनके साथ बातचीत की। और वे किस तरह सरकार की योजनाओं के प्रति जनता को जागरूक कर रहे हैं इसकी समीक्षा की।" उन्होंने कहा कि हम 2024 के लोकसभा चुनाव समेत सभी चुनावों के लिए तैयार हैं।

Advertisement

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को तीन जून को आगरा से इसकी शुरुआत करनी थी, लेकिन ओडिशा रेल दुर्घटना की वजह से कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद चार जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से इसकी शुरुआत की। नोएडा में बुधवार को आयोजित टिफिन मीटिंग कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपाध्यक्ष पंकज सिंह, गौतम बुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा और राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर भी शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो