होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Viral Video: स्पाइडर मैन बनकर बाइक से स्टंट करना पड़ा इस शख्स को भारी, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने कर दी बड़ी कार्रवाई

Spider Man Bike Riding Viral Video को देखने के बाद दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए अजीब हरकते करने वाले लोग सावधान हो जाएंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: April 26, 2024 15:49 IST
Spider Man Bike Stunt Viral Video से सोशल मीडिया पर लाइक्स तो मिल गए लेकिन इसकी भारी कीमत इस शख्स को चुकानी पड़ी है।
Advertisement

Spider Man Bike Stunt Viral Video : सोशल मीडिया पर वायरल होने का बुखार आजकल बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के सर चढ़कर बोल रहा है, जिसके चलते लोग अजीबोगरीब हरकतों से लेकर सड़कों पर गाड़ियों से स्टंट करते हुए ट्रैफिक नियमों को तोड़ने से भी पीछे नहीं हटते हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां सुपर हीरो स्पाइडर मैन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के हत्थे चढ़ गया और आगे जो हुआ वो आपको हैरान करने के साथ साथ एक सबक भी देने वाला है।

Viral Video: क्या है मामला ?

दरअसल, मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ वीडियो का है, जिसमें नवाबों के शहर नजफगढ़ की सड़कों पर एक शख्स अपनी फीमेल दोस्त के साथ स्पाइडर मैन की पोशाक पहने हुए सड़कों पर बाइक चलाता हुआ बेखौफ होकर ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ा रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और शेयर होते-होते दिल्ली पुलिस के पास जा पहुंचा।

Advertisement

Viral Video: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की पकड़ में आया स्पाइडर मैन

जैसे ही ये वायरल वीडियो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचा,तो तुरंत कार्रवाई करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वायरल वीडियो में मौजूद शख्स उसकी साथी और इस्तेमाल की जाने वाली बाइक की पड़ताल शुरू कर दी।

https://x.com/lavelybakshi/status/1783382759568019518

काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने आखिरकार उस स्पाइडर मैन की ड्रेस में बाइक से स्टंट करने वाले शख्स और उसकी साथी को खोज निकाला, जिसकी पहचान दिल्ली में नजफगढ़ के मकसूदाबाद कॉलोनी के रहने वाले रोहित वर्मा (20 वर्ष) के रूप में हुई है। इस स्टंटबाज के साथ वीडियो में दिखाई दे रही युवती की पहचान नजफगढ़ के गोपाल नगर की निवासी अंजलि ( 19 वर्ष) के रूप में हुई है।

Advertisement

Viral Video: पुलिस ने कई धाराओं के तहत काटा मोटा चालान

सड़कों पर बिना नंबर प्लेट वाली बाइक से बिना हेलमेट पहने नियमों को तोड़ने और स्टंट करने वाले रोहित वर्मा का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत चालान काटा है, जिसकी डिटेल इस प्रकार है।

  1. बिना हेलमेट पहने बाइक चलाना
  2. रियर व्यू मिरर्स के बिना बाइक चलाना
  3. बिना लाइसेंस के बाइक चलाना
  4. खतरनाक तरीके से वाहन चलाना (स्टंट)
  5. नंबर प्लेट छिपाकर बाइक चलाना

दिल्ली पुलिस ने ऊपर बताए गए नियमों का उल्लंघन करने के चलते स्पाइडर मैन बनकर बाइक पर वायरल होने के लिए घूम रहे रोहित वर्मा का धारा 5/180, 194डी, 3/181, 177, 125(2) सीएमवीआर/177, 184 एमवी एक्ट, 50,51 सीएमवीआर/39/192 एमवी एक्ट में चालान किया है।

Viral Video: जनसत्ता एक्सपर्ट एडवाइस

आजकल सोशल मीडिया पर वायरल होने की चाहत लिए लोग किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हट रहे, अक्सर उनके द्वारा किए गए काम उनको वायरल तो करते हैं लेकिन उनके लिए मुसीबत भी खड़ी कर देते हैं, जिसमें जेल जाने से लेकर जान तक का नुकसान हो सकता है। इसलिए जनसत्ता की एक्सपर्ट एडवाइज कहती है कि सोशल मीडिया पर वायरल होना चाहते हैं, तो कुछ अच्छे काम करें, जो आपके, समाज और देश हित में हो, जिसके बाद आपको जेल की सलाखें नहीं बल्कि लोगों का प्यार मिलेगा।

(Video Credit- Lavely Bakshi/ X.com)

Advertisement
Tags :
Spider ManTraffic Rulesviral newsviral video
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।