scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'दुखी हूं, कृपया हरी-भरी प्यारी गंदगी वाली दिल्ली को साफ कर दीजिए', डेनमार्क के राजदूत ने एंबेसी के कचरे के पास जोड़े हाथ, Video Viral

Denmark ambassadors Freddy svane comment on delhi Lovely and green New Delhi Many words but no action: दिल्ली एंबेसी के कचरे के वीडियो शेयर कर डेनमार्क के राजदूत ने कसा तंज।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: May 08, 2024 20:16 IST
 दुखी हूं  कृपया हरी भरी प्यारी गंदगी वाली दिल्ली को साफ कर दीजिए   डेनमार्क के राजदूत ने एंबेसी के कचरे के पास जोड़े हाथ  video viral
denmark ambassador comment on delhi: साफ-सुथरी दिल्ली पर डेनमार्क के राजदूत का तंज
Advertisement

दिल्ली शहर कहने के लिए तो हरा-भरा और साफ सुथरा है लेकिन हकीकत शायद कुछ और ही है। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि डेनिस राजदूत फ्रेडी ने एंबेसी के कचरे के पास वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है और इसे साफ करने की अपील की है। उन्होंने एंबेसी के पीछे कूड़े के ढेर के पास खड़े होकर सीएमओ से हाथ जोड़कर गुहार लगाई है। साथ ही दिल्ली पर तंज भी कसा है।

हाथ जोड़कर की विनती

देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में डेनमार्क के राजदूत को हाथ जोड़कर विनती करते हुए देखा जा सकता है। एंबेसी के हर तरफ कचरा ही कचरा है। वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि प्यारी और हरी-भरी नई दिल्ली। शब्द तो बहुत लेकिन कार्रवाई नहीं। मैं इससे दुखी हूं।

Advertisement

उन्होंने इस पोस्ट में डेनमार्किन इंडिया, सीएमओ दिल्ली और लेफ्टिनेंट गवर्नमेंट को टैग किया है। अब लोग इस वीडियो को शेयर कर दिल्ली की सरकार को घेर रहे हैं। वहीं कई का कहना है कि उन्होंने पीएमओ को टैग क्यों नहीं किया क्यों कि यह क्षेत्र उनके डिपार्टमेंट के अंदर आता है। लोगों का कहना है कि कितने शर्म की बात है कि डेनिश राजनयिक ने नई दिल्ली में दूतावास के बगल में पड़े कूड़े को साफ करने की अपील की है।

दिल्ली पर कसा तंज

दरअसल, डेनमार्क के राजदूत ने एंबेसी के पीछे सर्विस रोड पर पड़े कचरे को वीडियो में दिखा रहे हैं। वे इस वीडियो में साफ-सुथरी दिल्ली पर भी तंज कस रहे हैं। डेनिस राजदूत फ्रेडी का जैसा यह कहना हो कि नाम बड़े और दर्शन छोटे। दिल्ली वैसे तो कहने के लिए हरी-भरी है मगर एंबेसी जैसी जगह के पास इतना कचरा फैला है औऱ किसी को कोई परवाह नहीं है। सब बड़े-बड़े बोल तो बोल देते हैं मगर जब बात हकीकत में काम करने की आती है तो पल्ला झाड़ लेते हैं। इसके साथ ही वे वीडियो हाथ जोड़कर इसे साफ करने की गुहार लगा रहे हैं।

वीडियो में दिख भी रहा है कि एंबेसी के पास वाली सड़क पर हर तरफ कचरे का ढेर है। ऐसे में वहां जाने वाले लोगों को सोचिए कितनी दिक्कत होती होगी। फ्रेडी को कहते हुए सुना जा सकता है 'ग्रेट ग्रीन एंड गंदगी वाली नई दिल्ली में आपका स्वागत है। उनका यही कहा है कि बोल बच्चन औऱ बयानबाजी से आगे बढ़कर जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है। उनका कहना है कि लोगों के लिए जगहों को साफ-सुथरा बनाया जाए। हालांकि अब इस पोस्ट पर आप और बीजेपी के समर्थों के बीच जुबानी जंग जारी हो गई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो