scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Galgotias University: X पर कल से क्यों ट्रेंड हो रही है गलगोटिया यूनिवर्सिटी? कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध बना वजह, आई मीम्स की बाढ़

Trending News: सोशल मीडिया पर गलगोटिया यूनिवर्सिटी काफी ट्रेंड कर रही है। जिसकी वजह है वहां के छात्र। एक कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि गलगोटिया सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम
नई दिल्ली | Updated: May 02, 2024 16:44 IST
galgotias university  x पर कल से क्यों ट्रेंड हो रही है गलगोटिया यूनिवर्सिटी  कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध बना वजह  आई मीम्स की बाढ़
गलगोटिया यूनिवर्सिटी X पर हो रही ट्रेंड। (Image - X)
Advertisement

Trending News: बुधवार से X सहित सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म्स पर गलगोटिया यूनिवर्सिटी काफी ट्रेंड कर रही है। अचानक से ग्रेटर नोएडा स्थित यह यूनिवर्सिटी इतना क्यों ट्रेंड करने लगी, यह हर कोई जानना चाहता है। आइए आपको बताते हैं आखिर ये कहानी कहां से शुरू हुई।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा में गलगोटिया यूनिवर्सिटी है। शिक्षा के क्षेत्र में इस यूनिवर्सिटी का काफी नाम बताया जाता है लेकिन बुधवार से इस यूनिवर्सिटी को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आई हुई है। दरअसल यह वाक्या तब शुरू हुआ जब गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्र दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे। उसी दौरान वहां एक न्यूज रिपोर्टर इस मामले को कवर करने के लिए पहुंच गया।

Advertisement

बैनर पर लिखा नहीं पढ़ पाए छात्र

न्यूज रिपोर्टर इस प्रदर्शन में भाग ले रहे छात्रों से बात करते हुए उनसे प्रदर्शन करने की वजह जानने की कोशिश करता है। न्यूज रिपोर्टर छात्रों से उनके प्रदर्शन और पोस्टर्स पर लिखे नारों को लेकर सवाल करता है लेकिन उनमें से ज्यादातर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की सही वजह नहीं बता पाए।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में न्यूज रिपोर्टर छात्रों से बैनर पर लिए नारों को लेकर सवाल करता नजर आ रहा है। इन दौरान कई छात्र पोस्टर्स पर लिखे नारे पढ़ने में ही दिक्कत महसूस करते दिखाई दे रहा है। कई छात्रों को तो इन नारों का मतलब और इनका मकसद भी पता नहीं था।

Advertisement

वीडियो में कई छात्र ये कहकर बात करने से हट गए कि सर आप किसी और से पूछ लीजिए। वहां मौजूद एक छात्र के हाथ में बैनर था जिसपर लिखा था कि भारत में अर्बन नक्सल का कोई स्थान नहीं है। जो पूरी तरह से अंग्रेजी में लिखा था। लेकिन जिस छात्र ने बैनर को अपने हाथ में पकड़ा था वही इसको पूरा पढ़ नहीं पाया।

Advertisement

मीम्स बनाकर शेयर करने लगे यूजर

दरअसल मामला ये था कि गलगोटिया के छात्र ग्रेटर नोएडा से दिल्ली इनहेरिटेंस टैक्स को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जिसको लेकर रिपोर्टर ने पूछा तो छात्रों ने कहा कि उन्हें इसके बारें पता नहीं है। इसको बाद तो सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर गलगोटिया यूनिवर्सिटी ट्रेंड करने लगा। यूजर तरह-तरह के मीम्स बनाकर शेयर करने लगे। साथ ही बहुत से यूजर न्यूज रिपोर्टर का वीडियो भी शेयर करने लगे।

कांग्रेस ने प्रायोजित होने का लगाया आरोप

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस वीडियो के सामने आते ही कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये पूरी घटना बीजेपी द्वारा पहले से प्रायोजित थी। लेकिन न्यूज रिपोर्टर ने इसकी पूरी कलई खोल दी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो