होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स बनी यह महिला, खूबसूरत इतनी कि मॉडल भी हो जाए फेल

60 साल की अलेहांद्रा मिचेल रॉडरिगज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस का खिताब जीता है। मिचेल रॉडरगिज अर्जेंटीना की रहने वाली हैं और खूबसूरती के मामले में अच्छी से अच्छी मॉडल को टक्कर देती हैं।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 27, 2024 19:06 IST
60 साल की अलेहांद्रा मिचेल रॉडरिगज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस का खिताब जीत लिया है। @alejandramarisa.rodriguez
Advertisement

इस बात पर शायद ही कोई यकीन कर पाए कि 60 साल की एक महिला ने खूबसूरती के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा खिताब अपने नाम किया है। जी हां, यह उपलब्धि अर्जेंटीना की 60 वर्षीय महिला एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने अपने नाम की है। शनिवार को एलेजांद्रा ने ब्यूनो आयर्स प्रांत के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा दिया। दरअसल, एलेजांद्रा सबसे अधिक उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली दुनिया की पहली महिला बन गई हैं।

भारत से यह खूबसूरत चेहरे बने मिस यूनिवर्स

एलेजांद्रा का यह खिताब जीतना इसलिए हैरान करने वाला है क्योंकि आज तक इस टाइटल को कम उम्र की ही महिलाओं ने जीता है। भारत से सुष्मिता सेन, लारा दत्त और हरनाज संधू जैसे खूबसूरत चेहरे मिस यूनिवर्स रह चुके हैं। पेश से वकील एलेजांद्रा ने इस प्रतियोगिता के फाइनल में 18 से 73 साल की उम्र की 34 अन्य प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा की थी। उन्होंने सभी को हरा इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया।

Advertisement

कौन हैं एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज?

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स प्रांत की रहने वालीं मारिसा रोड्रिग्ज पेशे से वकील हैं। कानून की डिग्री प्राप्त करने से पहले उन्होंने जर्नलिज्म में भी अपना करियर बनाया था। उन्होंने अर्जेंटीना के एक टीवी नेटवर्क में भी काम किया। इसके बाद वह एक अस्पताल के लिए लीगल एडवाइजर बन गईं। उन्होंने कभी ब्यूटी कॉन्टेस्ट में आने की नहीं सोची थी, लेकिन 2023 में जब मिस यूनिवर्स के नियमों में बदलाव किया गया तो उन्होंने अपनी राय को बदला।

एलेजांद्रा के लुक ने शुरू से ही खींचा था ध्यान

बता दें कि 2023 से पहले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सिर्फ 18 से 28 साल की लड़कियां ही हिस्सा ले सकती थीं, लेकिन 2023 में इन नियमों में बदलाव हुआ। पिछले साल पेजेंट ने फैसला सुनाया कि 18 से 73 वर्ष की महिलाओं को किसी भी अन्य कारक की परवाह किए बिना इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की छूट है। एलेजांद्रा के अलावा कई ज्यादा उम्र के चेहरे इस प्रतियोगिता में शामिल हुए थे, लेकिन उनके लुक ने लोगों का ध्यान शुरू से ही खींचा था। उनके लुक के पीछे की वजह उनका साधारण लाइफस्टाइल और संतुलित खाना है। वह खुद अपनी फिटनेस का श्रेय अपने खाने को देती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Miss Universeviral newsViral Photoviral video
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।