scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हैदराबाद के चारमीनार इलाके में तनाव, रमजान की नमाज के दौरान नारेबाजी को लेकर दो गुटों के बीच झड़प

चारमीनार इलाके में दो गुटों के बीच झड़प हो गई। मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने हिंदू समुदाय के कुछ लोगों पर हमला किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: April 01, 2023 17:04 IST
हैदराबाद के चारमीनार इलाके में तनाव  रमजान की नमाज के दौरान नारेबाजी को लेकर दो गुटों के बीच झड़प
हैदराबाद के चारमीनार इलाके में तनाव (source- ANI)
Advertisement

तेलंगाना के हैदराबाद में चारमीनार इलाके में दो गुटों के बीच झड़प हो गई। SHO चारमीनार ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने हिंदू समुदाय के कुछ लोगों पर तब हमला किया जब वो रामनवमी के दिन रमजान की शाम की नमाज़ के दौरान बाइक पर आए और नारेबाजी की।

पुलिस स्वत: संज्ञान पर दर्ज किया मामला

एसीपी चारमीनार रुद्र भास्कर ने बताया, "श्री रामनवमी जत्थे ने गुरुवार (30 मार्च 2023) को मार्ग परिवर्तन कर दूसरे मार्ग पर कूच किया जिससे हंगामा हुआ और झड़प हुई। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर दोनों गुटों को इलाके से खदेड़ दिया। हमने अनुमति प्राप्त मार्ग का पालन नहीं करने के लिए समूह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।" रुद्र भास्कर ने कहा कि पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली, हालांकि स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। आगे की जांच एसएचओ चारमीनार पर है।

Advertisement

हंगामा नमाज के दौरान हुआ। आरोप है कि एक गुट मस्जिद के बाहर स्टंट और शोरगुल कर रहा था। इसी के चलते दोनों गुट आमने-सामने आ गए। हालांकि पुलिस के मुताबिक अभी तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं करवाया गया है।

रामनवमी के दिन देश के कई हिस्सों में हिंसा

रामनवमी के दिन 30 और 31 मार्च को देश के कई हिस्सों में हिंसा की खबरें सामने आई थीं। पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र और कई जगह भारी बवाल देखने को मिला। गाड़ियों को आग के हवाले किया गया, पथराव और हाथापाई हुई। झारखंड के जमशेदपुर में भी रामनवमी जुलूस पर पथराव हुआ। पुलिस की गाड़ी तोड़ी गई। इस घटना में करीब 5 लोग घायल हो गए। पश्चिम बंगाल के हावड़ा, गुजरात वडोदरा, महाराष्ट्र के संभाजीनगर और बिहार के सासाराम नालंदा में हिंसक झड़पें हुईं। कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई। पुलिस की गाड़ियों सहित कई कारों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा के दौरान कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

Advertisement

हम दो हमारे दो वालों को ही वोट का अधिकार- टी राजा सिंह

इससे पहले बीजेपी से निष्कासिक विधायक (तेलंगाना) टी राजा सिंह ने भी रामनवमी के दिन हैदराबाद में शोभायात्रा निकाली थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारत के हिंदू राष्ट्र बनने पर हम दो हमारे दो वालों को ही वोट का अधिकार होगा। हम पांच हमारे 50 वालों को वोट का अधिकार नहीं होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो