scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Elon Musk ने मचा दिया बवाल! X पर अब Adult Content, चर्चा में नई पॉलिसी, Likes भी हो चले प्राइवेट

X Adult Content, Likes Private: X यानी ट्विटर की नई पॉलिसी के तहत यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर एडल्ट कॉन्टेन्ट पोस्ट कर सकते हैं।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 13, 2024 14:53 IST
elon musk ने मचा दिया बवाल  x पर अब adult content  चर्चा में नई पॉलिसी  likes भी हो चले प्राइवेट
X Adult content: X यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर एडल्ट कॉन्टेन्ट पोस्ट कर सकते हैं।
Advertisement

Elon Musk ने जब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा है तब से उसकी पहचान से लेकर फीचर्स तक, सबकुछ बदल दिया है। पुराने स्टाफ को फायर करना हो या ट्विटर को X बनाना, मस्क ने लोगो तक बदल डाला। अब एक बार फिर X प्लेटफॉर्म अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव को लेकर चर्चा में है। टेस्ला के CEO ने X पर हाल ही में कुछ कॉन्टेन्ट मॉडरेशन नियमों में बदलाव किया जिसके बाद यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर एडल्ट और ग्राफिक कॉन्टेन्ट पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा X ने अब ‘Likes’ को भी हर किसी के लिए प्राइवेट करने का ऑप्शन दे दिया है। यानी अब दूसरे यूजर्स यह नहीं देख पाएंगे कि X यूजर्स ने किस-किस पोस्ट को लाइक किया है।

Advertisement

Likes हुए प्राइवेट

X यानी ट्विटर पर लाइक्स (Likes) शुरुआत से ही एक बड़ा फीचर रहा है। पहले इस फीचर को फेवरेट (Favourite) कहते थे। इस फीचर के जरिए यूजर्स यह देख सकते हैं कि सोशल मीडिया पर किसी पोस्ट/ट्वीट्स को कितने लाइक मिले हैं। जिन यूजर्स की प्रोफाइल पब्लिक है उनकी पोस्ट पर होने वाले लाइक्स भी पब्लिक रहते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब लाइक्स प्राइवेट हो चले हैं यानी अब यूजर्स एक-दूसरे की पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स नहीं देख सकेंगे।

Advertisement

जानें कब है साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, भारत में दिखेगा या नहीं, हर डिटेल

X यूजर्स अपनी पोस्ट पर आने वाले लाइक्स तो दख पाएंगे, लेकिन किसी दूसरे यूजर्स के नहीं। यूजर्स को लाइक्स की संख्या और दूसरे मैट्रिक्स नोटिफिकेशन में दिखाई देंगे। अब यूजर्स यह नहीं जान पाएंगे कि किसी और की पोस्ट को किस-किसने लाइक किया है।

X पर दिखेगा Adult Content

X (Twitter) पर पोस्ट होने वाले NSFW कॉन्टेन्ट को पोस्ट कर पाएंगे तो इसे अलग से लेबल किया जाएगा। X की नई पॉलिसी की बात करें तो इसके मुताबिक प्लेटफॉर्म छोटी उम्र या उन यूजर्स को ऐसा कॉन्टेन्ट नहीं देखना चाहते, इसलिए आप प्रोफाइल पिक्चर या बैनल पर ऐसा कॉन्टेन्ट पोस्ट नहीं कर सकते। X के मुताबिक, एडल्ट कॉन्टेन्ट पोस्ट करने वाले यूजर्स को इसे Sensitive मार्क करना जरूरी होगा, चाहें यह कॉन्टेन्ट AI जेनरेटेड, फोटोग्राफिक या एनिमेटेड हो।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि कंपनी का कहना है कि यह प्लेटफॉर्म पर सेक्सुअल कॉन्टेन्ट पोस्ट करने की अनुमति इसलिए दे रहा है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा बाचतीत कर सकें और यह शेयर कर सकें कि उनके आसपास क्या घटित हो रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो