scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

1 लाख से कम में बिजनेस! आ गई सिलाई, एम्ब्रॉयडरी और क्लिटिंग वाली ऑटोमैटिक Singer 3-in-1 Sewing मशीन, वाई-फाई के साथ 7 इंच बड़ी डिस्प्ले

Singer Sewing Machine: सिंगर की नई लेटेस्ट 3-in1 सिलाई मशीन को वाई-फाई से कनेक्ट किया जा सकता है। जानें इस फुली ऑटोमैटिक मशीन में क्या-कुछ है खास...
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क
Updated: May 27, 2024 16:23 IST
1 लाख से कम में बिजनेस  आ गई सिलाई  एम्ब्रॉयडरी और क्लिटिंग वाली ऑटोमैटिक singer 3 in 1 sewing मशीन  वाई फाई के साथ 7 इंच बड़ी डिस्प्ले
Singer Machine: सिंगर ने देश में नई सिलाई मशीन लॉन्च की है।
Advertisement

Singer 3 in 1 Sewing Embroidery Quilting Machine launched: भारत अब तेजी से विकासशील से विकसित भारत बनने की तरफ अग्रसर है। देश में डिजिटल क्रान्ति आ चुकी है और बहुत सारे काम अब ऑनलाइन हो रहे हैं। कई सारी मशीन्स जो पहले मैनुअल होती थीं वो अब ऑटोमैटिक में तब्दील हो चुकी हैं। भारत में सिलाई मशीन बड़े पैमाने पर बिकती है। और अब जबकि वॉशिंग मशीन से लेकर रेफ्रिजरेटर तक सभी एडवांस्ड फीचर्स के साथ आने लगे हैं तो भला सिलाई मशीन कैसे पीछे रहे। देश में सबसे ज्यादा सिलाई मशीन बेचने वाली कंपनियों में से एक Singer India ने अपनी लेटेस्ट 3-in-1 सिलाई मशीन लॉन्च कर दी है। SE9185 मॉडल नंबर वाली इस सिलाई मशीन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दी गई वाई-फाई कनेक्टिविटी और LCD डिस्प्ले।

एक आम सिलाई मशीन से कितनी अलग है नई सिंगर मशीन

Singer SE9185 सिलाई मशीन को MySewnet मोबाइल ऐप से ऑपरेट किया जा सकता है। इस ऐप से यूजर्स कहीं से भी आसानी से डिजाइन मॉनिटर करने के साथ-साथ काम में होने वाली प्रोग्रेस और थ्रेड यानी धागा कितना बचा है, इसकी भी जानकारी ले सकते हैं। वाई-फाई ज़ोन से बाहर होने पर भी ऐप कनेक्ट रहेगा क्योंकि कंपनी का कहना है कि यह मशीन लोकल नेटवर्क से बाहर जाने पर ईमेलआईडी से कनेक्ट रहती है।

Advertisement

Cheapest Redmi 5G Phone: भारत में रेडमी का सबसे सस्ता 5G फोन कौन सा है? जानें कीमत व फीचर्स

Singer SE9185 Features

सिंगर SE9185 सिलाई मशीन में 7 इंच बड़ी टच डिस्प्ले मिलती है। मशीन में वाई-फाई कनेक्टिविटी भी है जिसके जरिए यूजर्स 250 से ज्यादा डिजाइन, चार तरह के सूइंग फॉन्ट्स और सात तरह के वन-स्टेप बटनहोल एक्सेस कर सकते हैं।

इस मशीन में 100MB क्लाउड स्टोरेज मुफ्त ऑफर की जा रही है। कंपनी का कहना है कि इस सिलाई मशीन की स्पीड 850SPM है जबकि एम्ब्रॉयडरी स्पीड 450SPM है।

Advertisement

Realme Narzo N65 5G की भारत में जोरदार एंट्री, कम दाम में 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 6.67 इंच बड़ी स्क्रीन

Advertisement

ध्यान देने वाली बात है कि अगर बिजली चली जाती है तो मशीन में डिजाइन दोबारा बननी शुरू हो जाती है। इस मशीन में कई सारे बिल्ट-इन डिजाइन और शानदार पैटर्न जैसे बर्ड, बटनफ्लाई, टाइगर, कैमरा, हील,लिपस्टिक, फ्लावर आदि मिलते हैं।

इसके अलावा इस सिलाई मशीन से क्विल्टिंग (Quilting) भी की जा सकती है।

Singer India के एमडी और वाइस चेयरमैन राकेश खन्ना ने हमारे साथ बातचीत में कहा, 'हम इस गेमचेंजर SINGER SE 9185 को लॉन्च करके बेहद खुश हैं। हमारी लेटेस्ट सिलाई मशीन से सिलाई के अलावा एम्ब्रॉयडरी करना बेहद आसान है। हमें लगता है कि आज के समय में ग्राहक नई स्किल सीखना चाहते हैं जिनसे उनकी क्रिएटिविटी का पता चल सके। अब नई सिंगर मशीन के साथ आप अपने करीबी दोस्तों और परिवार के लोगों को कुछ यूनीक और कस्टमाइज़ गिफ्ट कर सकते हैं जो खुद आपके द्वारा बनाया गया हो। सबसे खास बात है कि इस सिलाई मशीन को आप कहीं से भी ऑपरेट कर सकते हैं। मोबाइल में दिए गए ऐप से आप वर्क प्रोग्रेस की जानकारी भी ले सकते हैं। एम्ब्रॉयडरी को सीखे बिना ही आप सिलाई मशीन में अपनी मनपसंदीदा डाउनलोड की गईं डिजाइन को सॉफ्टवेयर और ऐप के जरिए बना सकते हैं।'

कंपनी के मुताबिक, SE9185 सिलाई मशीन को बिहार, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, पंजाब, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश समेत देशभर में सिंगर के एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा इस 3-in-1 सिलाई मशीन को ऐमजॉन इंडिया पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। सिंगर की वेबसाइट से भी मशीन को लिया जा सकता है।

सिंगर की इस नई मशीन की MRP 1 लाख रुपये है लेकिन लॉन्च ऑफर के तहत इसे 85,000 रुपये की कीमत पर देश में उपलब्ध कराया गया है। बता दें कि अगर मशीन में कोई खामी आती है तो कंपनी डोरस्टेप सर्विस मुहैया कराएगी। कंपनी का कहना है कि थोड़ी खामी आने पर ग्राहक 1800-103-3474 हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके अपनी शिकायत रजिस्टर कर सकते हैं।

1851 में शुरू हुई थी सिंगर की शुरुआत

सिंगर इंडिया देश की जानी-मानी कंपनी है जो 170 सालों से इस कारोबार में है। 1851 में शुरू हुई यह कंपनी देश-दुनिया में सिलाई मशीन बनाने और बेचने के लिए जानी जाती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में सिलाई मशीन से लेकर कई दूसरे घरेलू अप्लायंसेज और कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट शामिल हैं। कंपनी का हेडक्वाटर नई दिल्ली में है और देशभर में कई डिस्ट्रीब्यूटर व आफ्टर सेल सर्विस सेंटर मौजूद हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो