scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Cheapest Mobile Plans: एयरटेल, जियो और Vi फेल! BSNL दे रही सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, अनलिमिटेड कॉल और बंपर डेटा

Cheapest BSNL Plans competes reliance jio, airtel, vodafone idea: बीएसएनएल के सबसे सस्ते प्लान जो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को टक्कर देते हैं।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
July 03, 2024 10:32 IST
cheapest mobile plans  एयरटेल  जियो और vi फेल  bsnl दे रही सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान  अनलिमिटेड कॉल और बंपर डेटा
Cheapest BSNL Plans: जियो, Vi, एयरटेल से सस्ते बीएसएनएल प्लान
Advertisement

BSNL Cheapest Mobile Plans: रिलायंस जियो, एयरटेल और Vi (Vodafone Idea) ने अपने टैरिफ महंगे कर दिए हैं। और 3 जुलाई से इन कंपनियों के नए रिचार्ज प्लान ही उपलब्ध होंगे जिनकी कीमत पहले से ज्यादा है। टेलिकॉम कंपनियों ने अपने 1 महीने, 3 महीने और 1 साल की वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान करीब 25 फीसदी तक महंगे कर दिए हैं। लेकिन सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अभी भी किफायती दाम में टैरिफ प्लान ऑफर करने वाली कंपनी है।

Advertisement

BSNL के रिचार्ज प्लान मौजूदा और नए दोनों यूजर्स के लिए हैं। अगर आप जियो, एयरटेल या Vi से पोर्ट करने की सोच रहे हैं तो आप भी बीएसएनएल के इन प्लान को रिचार्ज करा सकते हैं। बता दें कि नॉर्थ ईस्ट, जम्मू-कश्मीर और असम के अलावा ये प्लान देशभर में उपलब्ध हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि बीएसएनएल अभी 4G नेटवर्क तक ही सीमित है। हम आपको बता रहे हैं बीएसएनएल के उन प्लान के बारे में जो ज्यादा वैलिडिटी के साथ आते हैं और कॉलिंग व डेटा बेनिफिट ऑफर करते हैं।

Advertisement

Jio, Airtel, VI Plans: महंगे हुए मोबाइल रिचार्ज, जियो-एयरटेल-वोडाफोन में किसका नया प्लान सबसे सस्ता, जानें सारे फायदे

107 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान:BSNL Plan 107

107 रुपये वाला किफायती बीएसएनएल प्लान 35 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में 3GB 4जी डेटा और 200 मिनट वॉइस कॉलिंग के लिए मिलते हैं। BSNL के पास एक 108 रुपये वाला प्लान भी है जिसे First Recharge Coupon (FRC) के नाम से जाना जाता है। यह प्लान सिर्फ नए यूजर्स के लिए ही है। इस रिचार्ज में अनलिमिटेड कॉल, 1 जीबी 4G डेटा हर दिन ऑफर किए जाते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

197 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान: BSNL Plan 197

197 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की वैलिडिटी 70 दिन है। इस प्लान में 2जीबी 4जी डेटा, अनलिमिटेड कॉल और पहले 18 दिनों के लिए 100 SMS हर दिन मिलते हैं। यूजर्स चाहें तो 199 रुपये वाला प्लान भी चुन सकते हैं जिसमें 70 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा मिलती है।

Advertisement

JIO Airtel New Recharge Plan 2024: जियो और एयरटेल ने महंगे किए रिचार्ज, जानें अब कौन दे रहा ज्यादा फायदा, चेक करें सारे नए प्लान

397 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान:BSNL Plan 397

बीएसएनएल के 397 रुपये वाले प्लान की टोटल वैलिडिटी 150 दिन है। इस प्लान में पहले 30 दिनों के लिए 2जीबी 4G डेटा मिलता है। BSNL का यह रिचार्ज अनलिमिटेड कॉल के साथ आता है।

Advertisement

797 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान:BSNL Plan 797

797 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की वैलिडिटी 300 दिन है। इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल मिलती है। इस प्लान में पहले 60 दिनों के लिए 2GB 4जी डेटा ऑफर किया जाता है।

1,999 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान:BSNL Plan 1999

बीएसएनएल के 1,999 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। पैक में 1 साल के लिए कुल 600GB डेटा मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स थर्ड-पार्टी सर्विसेज के लिए BSNL ट्यून्स और सब्सक्रिप्शन का फायदा ले सकते हैं।

आपको बता दें कि बीएसएनएल के ये प्रीपेड प्लान निजी टेलिकॉम कंपनियों- Airtel, Jio और vi की तुलना में अब ज्यादा किफायती हैं। बता दें कि प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने टैरिफ महंगे कर दिए हैं और 3 जुलाई से नए रिचार्ज प्लान उपलब्ध होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो