scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Samsung का फोन करते हैं यूज तो अभी ऑन कर लें यह प्राइवेसी सेटिंग, सिक्यॉर हो जाएगा फोन

Samsung Galaxy Smartphones: सैमसंग के स्मार्टफोन में Auto Blocker ऑन करके फोन को और सेफ व सिक्यॉर रखा जा सकता है।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: December 19, 2023 11:20 IST
samsung का फोन करते हैं यूज तो अभी ऑन कर लें यह प्राइवेसी सेटिंग  सिक्यॉर हो जाएगा फोन
सैमसंग गैलेक्सी फोन में नया ऑटो ब्लॉकर आ गया है।
Advertisement

Samsung Galaxy Smartphones: अगर आप सैमसंग का स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान होने की जरूरत है। Android बेस्ड OneUI के साथ आने वाले सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन (Samsung Galaxy Smartphones) में कंपनी ने हाल ही में लेटेस्ट Android 14 OS बेस्ड OneUI 6 रोल आउट किया है। इस अपडेट के बाद सैमसंग यूजर्स को अपने फोन में कई सारे नए फीचर्स जैसे न्यू क्विक सेटिंग्स पैनल और विजुअल एक्सपीरियंस मिले हैं। ऐंड्रॉयड 14 अपडेट के आने के बाद गैलेक्सी स्मार्टफोन्स अब पहले से ज्यादा सिक्यॉर हो गए हैं। हैंडसेट में ऐसा ही एक सिक्यॉिटी फीचर ऑटो ब्लॉकर है।

Advertisement

OneUI 6 में मिलने वाला सैमसंग का ऑटो ब्लॉकर आपके गैलेक्सी स्मार्टफोन की सिक्यॉरिटी को बेहतर करता है। और हैकर्स व रैनसमवेयर से आपकी डिवाइस को बचाने में मदद करता है। गैलेक्सी डिवाइस में ऑटो ब्लॉकर इनेबल होने पर अनऑथराइज्ड सोर्स से इंस्टॉल होने वाले ऐप्स ब्लॉक हो जाते हैं। इसके अलावा यह ऐप इंस्टॉल करने से पहले सिक्यॉरिटी चेक करता है और USB के जरिए कमांड्स को ब्लॉक कर देता है। ऐसा करने से मैलिशिस ऐप्स इंस्टॉल होने से बचता है और चार्जिंग पोर्ट के जरिए किसी तरह का कोड भी इंजेक्ट नहीं होता।

Advertisement

यह नई टेक्नोलॉजी, उन इमेज को ऑटोमैटिकिली ब्लॉक कर देता है जो मैसेजिंग ऐप्स में मैलवेयर कंटेन करती हैं और इससे सिक्यॉरिटी में भी सुधार होता है।

सैमसंग के स्मार्टफोन में ऑटो ब्लॉकर कैसे करें इनेबल?

अगर आपका गैलेक्सी डिवाइस भी ऐंड्रॉयड 14 बेस्ड OneUI 6 पर चल रहा है तो सैमसंग के स्मार्टफोन्स में ऑटो ब्लॉकर इनेबल करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

Advertisement

  • -सबसे पहले settings में जाएं
    -इसके बाद security एंड privacy ऑप्शन पर टैप करें
    -अब auto blocker ऑप्शन पर जाएं और इसे टर्न ऑन कर दें

गौर करने वाली बात है कि सैमसंग के ऐप्स में संदिग्ध एक्टिविटी को स्कैन करने के लिए MacAfee टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है। और इस फीचर को इसेतमाल करने के लिए यूजर लाइसेंस व प्राइवेसी पॉलिसी को स्लीकार करना जरूरी है।

सैमसंग के इस नए ब्लॉकर के साथ गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में एक अतिरक्त सिक्यॉरिटी की एक लेयर एड हो गई है। यह ब्लॉकर साइडलोड अनऑथराइज्ड ऐप्स को साइलोड नहीं कर सकता है। और ना ही एक कंप्यूटर के जरिए सॉफ्टवेयर अपडेट संभव है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो