scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jio, Google, Airtel, ShareChat, Telegram down: जियो, एयरटेल, गूगल, ऐमजॉन प्राइम हुए डाउन, देशभर में कई ऑनलाइन सर्विसेज रहीं ठप

Jio Twitter Google Snapchat Amazon Prime Sharechat Down: दुनियाभर में जियो, ट्विटर, गूगल, स्नैपचैट, ऐमजॉन प्राइम और एयरटेल समेत कई ऑनलाइन सर्विसेज में खामी आ गई।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 18, 2024 16:08 IST
jio  google  airtel  sharechat  telegram down  जियो  एयरटेल  गूगल  ऐमजॉन प्राइम हुए डाउन  देशभर में कई ऑनलाइन सर्विसेज रहीं ठप
Google , X, ShareChat जैसी सर्विसेज डाउन
Advertisement

Jio, Google, Airtel, down: देशभर में आज कई सारे सोशल और ऑनलाइन सर्विसेज ठप हो गईं। X (Twitter), Jio, Airtel, Google और कई दूसरी ऑनलाइन सर्विसेज ने अचानक काम करना बंद कर दिया। देशभर में बहुत सारे यूजर्स जियो, एयरटेल, गूगल, शेयरचैट समेत कई प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, आज (18 जून 2024) देशभर में कई यूजर्स दोपहर करीब 1 बजकर 44 मिनट के आसपास इन सर्विसेज को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे।

Advertisement

फिलहाल यह पता नहीं चला है कि ऑनलाइन सर्विसेज में आई यह खामी किसी एक कंपनी के सर्वर के चलते था या किसी और वजह से यह समस्या आई थी।

Advertisement

ऐसा लगता है कि ऑनलाइन सर्विसेज में यह खामी सिर्फ भारत में ही आई है। किसी और देश के यूजर्स को इस तरह की समस्या का सामना करने की जानकारी अभी नहीं मिली है।

Tecno Spark 20 Pro 5G: 108MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन लॉन्च, जानें सारे फीचर्स

Downdetector के आउटेज मैप को देखें तो देशभर के कई हिस्सों में यह खामी आई है। चंडीगढ़, दिल्ली, लखनऊ, रांची, कोलकाता, कटक, नागपुर, सूरत, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, गुवाहटी और कई शहरों में आउटेज की यह समस्या आई।

Advertisement

Which Telcos Are Down In India?

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, जियो और एयरटेल की सर्विसेज भी कुछ समय के लिए डाउन हुईं।

Advertisement

Which Social Media Platforms Are Down In India?

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, X समेत कई दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे स्नैपचैट और टेलिग्राम की सर्विसेज प्रभावित हुईं। इसके अलावा मेटा के मालिकाना हक वाले प्लेटफॉर्म जैसे Instatram, Facebook, WhatsApp जैसे ऐप्स भी डाउन रहे।

इसके अलावा Prime Video, Youtube जैसी सर्विसेज भी कुछ समय के लिए डाउन रहीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो