scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

999 रुपये में आ गया UPI सपोर्ट वाला फोन, बैटरी देगी 18 दिन तक स्टैंडबाय टाइम, टाइप-सी पोर्ट के साथ कैमरा भी

HMD 105, HMD 110 Launched: एचएमडी ने भारत में 999 रुपये की शुरुआती कीमत वाले नए फीचर फोन लॉन्च किए हैं। जानें इनमें क्या है खास...
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
June 12, 2024 16:40 IST
999 रुपये में आ गया upi सपोर्ट वाला फोन  बैटरी देगी 18 दिन तक स्टैंडबाय टाइम  टाइप सी पोर्ट के साथ कैमरा भी
Nokia Feature Phone: नोकिया के नए फीचर फोन को भारत में लॉन्च किया गया है।
Advertisement

HMD 105, HMD 110 feature phones Launched: Human Mobile Devices (HMD) ने भारत में अपने दो सस्ते फोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी के इन दोनों फोन को HMD ब्रैंड के तहत पेश किया गया है। HMD 105 और HMD 110 कंपनी के नए फीचर फोन हैं और इनकी कीमत 999 रुपये से शुरू होती है। सबसे खास बात है कि इन दोनों अफॉर्डेबल डिवाइसेज को देश में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सपोर्ट के साथ उपलब्ध कराया गया है जिसके जरिए यूजर्स फोन से इंस्टेंट पेमेंट रिसीव और पे कर सकते हैं।

Advertisement

HMD 105, HMD 110 Price

एचएमडी 105 को देश में 999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह फोन ब्लैक, पर्पल और ब्लू कलर में आता है। HMD 110 की कीमत 1199 रुपये है और यह ब्लैक व ग्रीन कलर में आता है। इन दोनों फोन की बिक्री 11 जून से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और पॉप्युलर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर शुरू होगी।

Advertisement

बता दें कि ये दोनों 2G-ओनली फोन्स हैं और एयरटेल, Vi, बीएसएनएल के नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं। लेकिन जियो सिम कार्ड इन फोन्स में नहीं चलेंगे। इन फोन में 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट मिलता है।

HTC U24 Pro स्मार्टफोन से उठा पर्दा, इसमें है 512GB स्टोरेज और 50MP कैमरा, जानें कीमत व सारी खूबियां

इन दोनों फोन को पावर देने के लिए 1000mAh की बैटरी मिलती है जिसके 18 दिन तक स्टैंडबाय टाइम ऑफर करने का दावा है। इन दोनों फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है।

Advertisement

HMD के मुताबिक, 105 और 110 फीचर फोन में कॉल रिकॉर्डिंग, वायरलेस एफएम रेडियो, MP3 प्लयेर जैसे फीचर्स हैं। 110 में एक कैमरा भी है जिससे फोटोज ली जा सकती हैं और UPI पेमेंट के लिए QR कोड भी स्कैन किया जा सकता है। बता दें कि इन दोनों फोन में यूजर्स को माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट का ऑप्शन मिलता है।

Advertisement

4000 रुपये से कम में लॉन्च हुआ नया Nokia 3210 फोन, लंबी चलेगी बैटरी, जानें दाम व सारे फीचर्स

गौर करने वाली बात है कि नोकिया (Nokia) का लाइसेंस एचएमडी के पास है। इस कंपनी को क्लासिक नोकिया फीचर फोन बनाने के लिए जाना जाता है। हाल ही में Nokia 3210 को रीलॉन्च किया गया है। कई नोकिया ब्रैंडेड ऐंड्रॉयड फोन्स भी कंपनी ने पेश किए हैं। इसा साल Mobile World Congress (MWC) में कंपनी ने HMD ब्रैंड वाले पहले ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की झलक दिखाई थी और पुष्टि की थी कि आने वाले समय में एचएमडी और नोकिया ब्रैंडेड फोन्स लॉन्च होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो