scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Loksabha Elections 2024: स्पेशल Google Doodle के साथ लोकसभा चुनाव का जश्न, गूगल पर भी चढ़ा खुमार, क्या आपने देखा?

Google Doodle Lok Sabha Elections 2024: गूगल ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग के मौके पर शानदार डूडल बनाया है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: April 19, 2024 10:35 IST
loksabha elections 2024  स्पेशल google doodle के साथ लोकसभा चुनाव का जश्न  गूगल पर भी चढ़ा खुमार  क्या आपने देखा
Google doolde: गूगल ने लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग के मौके पर शानदार डूडल बनाया है।
Advertisement

Google Doodle Loksabha elections 2024: आज (19 अप्रैल 2024) को लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। भारत में लोकतंत्र के इस पर्व के मौके पर टेक दिग्गज गूगल (Google) ने अपने होम पेज पर एक स्पेशल डूडल बनाया है। इस Google doodle में एक वोटिंग सिंबल को दिखाया गया है।

Advertisement

गूगल ने इस डूडल में एक उंगली को दिखाया है जिस पर स्याही लगी हुई है। यह वही स्याही है जो देश में वोट देने के समय वोटर को लगाई जाती है ताकि यह चिन्हित किया जा सके कि इस शख्स का मतदान हो चुका है। इस गूगल डूडल पर क्लिक करने से आपको लोकसभा चुनाव से जुड़ी टॉप खबरें देखने को मिलेंगी। अंग्रेजी के Google के तीसरे अक्षर O की जगह एक हाथ को दिखाया गया है जिसमें एक उंगली के जरिए मतदान का संकेत दिया जा रहा है।

Advertisement

HMD ने लॉन्च किया बिना इंटरनेट वाला ‘बोरिंग फोन’, WhatsApp, FB, Instagram भी नहीं हो पाएंगे डाउनलोड, जानें फीचर्स

गूगल ने इस डूडल को बनाने वाले डिजाइनर के नाम का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि 18वें लोकसभा चुनाव के लिए कुल 543 सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान किया जाएगा। 19 अप्रैल से 1 जून के बीच वोटिंग होगी। वोटिंग का दूसरा फेज 26 अप्रैल को है। वहीं 7 मई को तीसरे चरण, 13 मई को चौथे चरण, 20 मई को पांचवे चरण, 25 मई को छठे चरण और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी। चुनाव परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

जम्मू और कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के करीब 5 साल बाद पांच चरणों में चुनाव कराया जाएगा। बात करें देश में पहले चरण की बड़ी सीटों की तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भूपेंद्र यादव, किरेन रिजिजू, संजीव बलियान, जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल आदि शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो