scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

New Launch: 75 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ 4K Smart TV, सस्ते ब्लूटूथ स्पीकर और गीजर की मार्केट में एंट्री

Elista 75 inch 4K QLED Smart TV को 75 इंच स्क्रीन और LG के WebOS TV के साथ लॉन्च किया गया है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
October 11, 2023 17:17 IST
new launch  75 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ 4k smart tv  सस्ते ब्लूटूथ स्पीकर और गीजर की मार्केट में एंट्री
एलिस्टा ने भारत में 75 इंच स्क्रीन साइज़ में नया टीवी लॉन्च किया है।
Advertisement

Elista 75 inch 4K QLED Smart TV Launched: इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंसेज और मोबाइल एक्सेसरीज बनाने वाली कंपनी Elista ने आज (11 अक्टूबर 2023) को देश में अपने पहले अल्ट्रा-प्रीमियम QLED 4K Smart TV से पर्दा उठा दिया। एलिस्टा का यह स्मार्ट टीवी WebOS TV पर चलता है। कंपनी का कहना है कि इस प्रीमियम स्मार्ट टीवी में शानदार स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स दिए गए हैं और इस कैटिगिरी में आने वाले सबसे किफायती टीवी में से एक है।

Advertisement

Elista 75 inch 4K QLED Smart TV में एलजी का WebOS मिलता है। जैसा कि नाम से जाहिर है इस 75 इंच स्क्रीन टीवी में 4K रेजॉलूशन(3840 x 2160 पिक्सल) QLED पैनल दिया गया है। टीवी को बेज़ल-लेस डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। एलिस्टा का कहना है कि इस QLED 4K Smart TV को 1,59,999 रुपये के लॉन्च दाम पर देश में उपलब्ध कराया गया है। इस टीवी को सभी बड़े इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है।

Advertisement

SKYBALL Party Box 400 Bluetooth 5.0 Portable Speaker: 4,998 रुपये
स्काईबॉल ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में नया पार्टी बॉक्स ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है। इस स्पीकर का दाम 4,998 रुपये है और बैंक ऑफर्स के साथ इसे छूट पर लिया जा सकता है। स्काईबॉल पार्टी बॉक्सी 400 ब्लूटूथ 5.0 पोर्टेबल स्पीकर IPX5 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है। इसमें AUX, टाइप-सी जैसे फीचर्स हैं। इस स्पीकर में RGB लाइटिंग दी गई है और यह ग्रिल फिनिश के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इस स्पीकर से अधिकतम 40W साउंड आउटपुट मिलता है। फुल चार्ज होने पर 50 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ इससे 5 घंटे तक का बैकअप टाइम मिलने का दावा भी किया गया है।

नेक्‍स्‍ट जेनरेशन रैकोल्ड वॉटर हीटर

उत्तर भारत में सर्दी दस्तक देने को तैयार है। और फेस्टिव सीजन के मौके पर रैकोल्ड ने ओमनिस और ऑल्ट्रो गीज़र की नई रेंज लॉन्च की है। ये गीजर रैकोल्ड के सभी ऑथराज्ड स्टोर्स और प्रमुख ऑनलाइन एवं रिटेल चेन पार्टनर्स पर उपलब्ध होंगे।

Advertisement

ओमनिस डीजी वाईफाई: वॉटर हीटर 15 और 25 लीटर क्षमता के विकल्पों में मिलता है। ओमनिस डीजी वाईफाई वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ मिलता है, जिससे यूजर्स को इन वॉटर हीटर्स को एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सिंपल वॉयस कमांड से कंट्रोल करने की इजाजत मिलती है। अब आपको केवल यह कहना होगा, 'एलेक्सा टर्न ऑन द वॉटर हाटर'

ओमनिस डीजी:ओमनिस डीजी तकनीकी रूप से एडवांस्ड वॉटर हीटर है, जिन्हें शानदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन सुरक्षा और यूजर की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह दो रंगों- सैंडस्ट्रॉम गोल्ड और ब्लैक में मिलता है। यह मॉडल 10, 15 और 25 लीटर की अलग-अलग क्षमता में मिलता है।

इनमें टच कंट्रोल के साथ डिजिटल डिस्प्ले, एडवांस माइक्रोप्रोसेसर बेस्ड ऑटो पावर ऑफ और ऑटो डायग्नोसिस शामिल है। ओमनिस डीजी में मौजूद माइकोप्रोसेसर दो सबसे दमदार फीचर्स ऑटो-पावर-ऑफ और ऑटो-डायग्नोसिस को सपोर्ट करता है। इसका ऑटो-ऑफ फंक्शन यूजर्स को वॉटर हीटर अपने आप बंद होने के लिए टाइमर को पहले से सेट करने की इजाजत देता है।

ओमनिस आर- यह वॉटर हीटर चार्मिंग ग्रे और प्रीमियम व्‍हाइट रंगों में मिलता है। यह 10, 15 और 25 लीटर क्षमता के तीन विकल्पों में उपलब्ध है। नया ओमनिस आर चिल्ड्रेन केयर मोड में आता है, जो घर में मौजूद बच्चों के बहुत ज्यादा गर्म पानी से जलने और किसी भी हादसे से बचाने में मदद करता है। नए ओमनिस आर में टाइटेनियम प्लस टेक्‍नोलॉजी है। इस वॉटर हीटर में सेफ्टी प्लस फीचर भी है।

ऑल्ट्रो ई प्लस : यह प्रीमियम इंस्‍टैंट गीज़र खबसूरत और आकर्षक ग्रे साइड की रिंग्स में मिलता है। यह दो तरह की क्षमता, तीन और छह लीटर में मिलता है। यूजर्स की अतिरिक्त सुविधा के लिए इसमें किचन और बाथ मोड का फीचर भी दिया गया है, जिसे यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं।

इस गीज़र का 6 लीटर का वैरिएंट ड्यूरोनॉक्स टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है, जो बहुत ज्यादा कैल्शियम और मैग्नीशियम की मौजूदगी वाले हार्ड वॉटर से सुरक्षा प्रदान करता है। दूसरी तरफ इसके तीन लीटर के मॉडल में 3 किलोवॉट और 4.5 किलोवॉट के दो हीटिंग पावर के विकल्प मिलते हैं। इससे पानी बहुत ज्यादा तेजी से गर्म होता है।

ऑल्ट्रोई आई:ऑल्ट्रोई इंस्‍टैंट वॉटर एक और तीन लीटर की दो अलग-अलग क्षमताओं और दो रंगों- भूरे और नीले (3 लीटर के गीज़र के लिए विशेष रंग) के विकल्पों में उपलब्ध है। इसमें ड्यूल एलईडी इंडिकेटर भी है। यह गीज़र आपके बाथरूम की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं। इसके अलावा इसमें पानी को जल्दी और 3 किलोवॉट तथा 4.5 किलोवॉट की पानी को तेजी से गर्म करने की क्षमता है।

ऑल्ट्रोई डीएन: रैकोल्ड ने नया मॉडल ग्रे कलर के रिंग ऑप्‍शन में पेश किया है। इसकी क्षमता 3 लीटर है। यह एडवांस्ड वॉटर हीटर खासतौर पर कठोर जल (हार्ड वॉटर) के लिए बनाया गया है। इसमें शानदार परफॉर्मेंस के लिए SS#316L एल के साथ ड्यूरोनॉक्स तकनीक साथ में दी गई है। पानी तेजी से गर्म होता है। वॉटर हीटर लंबे समय तक चलने के लिए इसमें अनडू फीचर है। ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स में इंस्‍टॉलेशन के लिए उच्च दबाव प्रतिरोधक प्रणाली से लैस है। इसमें अच्छी तरह नजर आने वाले ड्यूल एलईडी इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो