scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar, Jharkhand, Odisha Lok Sabha election result: मोबाइल फोन और टीवी पर ऑनलाइन देखें बिहार, झारखंड और ओडिशा का लोकसभा चुनाव परिणाम

Bihar Jharkhand Orissa Lok Sabha election result on TV and website: बिहार, झारखंड और उड़ीसा के लोकसभा चुनाव परिणाम टीवी और ऑनलाइन ऐसे देखें लाइव...
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 03, 2024 17:52 IST
bihar  jharkhand  odisha lok sabha election result  मोबाइल फोन और टीवी पर ऑनलाइन देखें बिहार  झारखंड और ओडिशा का लोकसभा चुनाव परिणाम
Loksabha election results 2024: पंजाब, झारखंड और उड़ीसा लोकसभा चुनाव परिणाम 2024
Advertisement

Bihar, Jharkhand, Odisha Lok Sabha election result: बिहार, झारखंड और ओडिशा में लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 के लिए सभी सीटों पर मतदान हो चुका है। देश में 19 अप्रैल से शुरू हुआ लोकतंत्र का यह महापर्व 1 जून 2024 को संपन्न हो गया। और अब एग्जिट पोल भी आ चुके हैं। अधिकतर एग्जिट पोल में एक बार फिर देश में मोदी सरकार की वापसी दिख रही है। हालांकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDIA गठबंधन का दावा एग्जिट पोल से इतर है। एक दिन बाद यानी 4 जून 2024 को यह तस्वीर साफ हो जाएगी कि देश में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता पर काबिज होगी या नहीं। बात करें बिहार, झारखंड और ओडिशा की तो एग्जिट पोल में बीजेपी को ही इन राज्यों में बढ़त लेते दिखाया गया है।

Advertisement

हम आपको बता रहे हैं कि बिहार, झारखंड और ओडिशा के लोकसभा चुनाव परिणामों को किस तरह आप कहीं से भी अपने मोबाइल फोन, टीवी और वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं। बता दें कि चुनाव परिणाम के लिए मंगलवार सुबह 8 बजे काउंटिंग शुरू हो जाएगी।

Advertisement

कैसे और कहां देख पाएंगे लोकसभा चुनाव के ताजा नतीजे? यहां मिलेगी पल-पल की अपडेट

देशभर की हर लोकसभा सीट के लिए ECI की वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर जाकर रुझान के साथ-साथ चुनाव परिणाम की जानकारी ली जा सकती है।

How to watch live counting of Bihar, Jharkhand, Odisha Lok Sabha election result on TV, Website

-बिहार, झारखंड और ओडिशा के चुनाव परिणाम देखने के लिए सबसे पहले ECI की ऑफिशियल वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर जाएं।
-इसके बाद General Election Results पर क्लिक करें
-अब आप राज्य ऑप्शन से बिहार, झारखंड या ओडिशा चुनें और फिर लोकसभा सीट सिलेक्ट करें
-इसके बाद आपको पेज पर आगे व पीछे चल रहे उम्मीदवार की जानकारी मिल जाएगी
-मतों की गणना पूरी होने के बाद आपको इसी पेज पर किसी एक लोकसभा सीट के विजयी व सभी दूसरे हारे हुए उम्मीदवारों की जानकारी मिल जाएगी।

Advertisement

इसके अलावा आप टीवी पर दूरदर्शन, डीडी न्यूज के अलावा प्राइवेट टीवी चैनल पर भी काउंटिंग से जुड़ी पल-पल की अपडेट ले सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो