scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Best Budget Smartwatches: धूम मचाने आईं 3000 से कम वाली Boat, Amazfit, UNIX और Itel की नई स्मार्टवॉच, जानें दाम व फीचर्स

Best Budget Smartwatches launched in india: Boat, Amazfit, UNIX और Itel जैसी कंपनियों ने देश में नई बजट स्मार्टवॉच लॉन्च की हैं। जानें दाम व सारे फीचर्स...
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
May 22, 2024 18:12 IST
best budget smartwatches  धूम मचाने आईं 3000 से कम वाली boat  amazfit  unix और itel की नई स्मार्टवॉच  जानें दाम व फीचर्स
Best Budget Smartwatches launched in india: भारत में बजट दाम में लॉन्च हुईं नई स्मार्टवॉच
Advertisement

Latest Smartwatches launched in India: वियरेबल गैजेट्स की बात होती है तो सबसे पहले नाम स्मार्टवॉच का आता है। बड़ी आबादी वाले देश में लगातार स्मार्टवॉच की बिक्री में जमकर बढ़ोतरी हो रही है। यही वजह है कि देसी और विदेशी दोनों कंपनियां लगातार बाजार में एडवांस फीचर्स वाली स्मार्टवॉचेज लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में Boat, Amazfit, UNIX और Itel जैसी कंपनियों ने अपनी नई स्मार्टवॉचेज को किफायती दाम में लॉन्च किया है। आपको बताते हैं इन सभी स्मार्टवॉच की कीमत व फीचर्स के बारे में विस्तार से…

Advertisement

boAt ‘Wave Sigma 3’ (Powered by Crest+ OS)

बोट ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच ‘Wave Sigma 3’ लॉन्च कर दी है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, फ्लिपकार्ट, ऐमजॉन और मिंत्रा से नई वेव सिग्मा 3 को 1199 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Advertisement

नई बोट वेव सिग्मा 3 वॉच स्टायलिश लुक के साथ आती है और इसमें 2.01 इंच बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टवॉच में DIY Watch Face Studio है जिसके जरिए आप अपनी वॉच को पसंदीदा डिजाइन, फोटोज और थीम के साथ कस्टमाइज़ कर इसे एक यूनीक और पर्सनल टच दे सकते हैं। बिल्ट-इन QR Tray फीचर के जरिए इसे इस्तेमाल करना आसान है। ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ आने वाली इस वॉच में IP67 रेटिंग मिलती है जिसके चलते पानी और पसीने में भी इसे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। कंपनी इस वॉच से 7 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलने का दाव कर रही है। इसके अलावा बोट की इस लेटेस्ट वॉच में Emergency SOS और यूटिलिटीज जैसे कैमरा कंट्रोल, म्यूज़िक कंट्रोल, अलार्म, स्टॉपवॉच, टाइमर, वेदर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

टाटा की कंपनी का जबरदस्त ऑफर! 1209 रुपये की EMI पर घर ले जाएं 1 टन AC, पास नहीं फटकेगी गर्मी, 5 साल तक खराबी की नो टेंशन

Amazfit BIP 5 Unity Smartwatch

अमेज़फिट बिप 5 यूनिटी स्मार्टवॉच को भारत में 6,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। चारकोल और ग्रे कलर में आने वाली यह स्मार्टवॉच ऐमजॉन और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Advertisement

Amazfit BIP 5 Unity स्मार्टवॉच में 1.91 इंच स्क्रैच-रेजिस्टेंट AMOLED स्क्रीन दी गई है। इस स्मार्टवॉच में Always-On डिस्प्ले सपोर्ट मिलता है। इस वॉच में हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है जिससे ब्लड ऑक्सीजन लेवल, स्लीप और स्ट्रेस ट्रैकर जैसी एक्टिविटीज ट्रैक की जा सकती है। अमेज़फिट बिप 5 यूनिटी स्मार्टवॉच में कलेक्ट हुआ डेटा को Zepp Aura ऐप के साथ ऐंड्रॉयड व iOS फोन पर सिंक किया जा सकता है। यह वॉच ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी सपोर्ट करती है। इस वॉच में 12 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलने का दावा है। इस स्मार्टवॉच मे IP68 डस्ट और स्प्लैश रेजिस्टेंस रेटिंग मिलती है। यह वॉच 100 से ज्यादा वॉच फेस और 120 प्रीसेट स्पोर्ट्स मोड सपोर्ट करती है।

Advertisement

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए 32, 40 और 43 इंच स्क्रीन वाले नए स्मार्ट टीवी, इनमें हैं एक से बढ़कर एक फीचर्स, दाम 12,999 रुपये से शुरू

Itel Unicorn 2-in-1 Pendant Smartwatch

आईटेल यूनिकॉर्न पेंडेंट वॉच को देश में 2,899 रुपये में उपलब्ध कराया गया है। यह वॉच डार्क क्रोम और शैंपेन गोल्ड कलर्स में आती है। स्मार्टवॉच 18 मई से ऑनलाइन व दूसरे ऑफलाइन रिटेलर्स के पास खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

itel Unicorn 2-in-1 Pendant स्मार्टवॉच एक स्टायलिश पेंडेंट के साथ आती है और खासतौर पर Gen Z को ध्यान में रखकर लॉन्च की गई है। इस वॉच में 1.43 इंच 60 हर्ट्ज़ AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो Always-On-Display सपोर्ट करती है। इस वॉच में Dynamic Crown और 2 अतिरिक्त बटन दिए गए हैं। इस वॉच में 7 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है। यह वॉच फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है और 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। आईटेल की इस वॉच में डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है। हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए इस वॉच में SpO2, हार्ट रेट, स्ट्रेस, फीमेल हेल्थ, वाटर रिमाइंडर जैसे सेंसर हैं। 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के साथ आने वाली इस वॉच में 200 से ज्यादा क्लाउड और DIY वॉच फेस मिलते हैं। आईटेल की यह स्मार्टवॉच AI वॉइस असिस्टेंट, म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल जैसे फीचर्स ऑफर करती है। यह वॉच IP68 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आती है।

UNIX Storm, Unix Ember Smartwatch

भारत के मोबाइल एक्सेसरीज और कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स ब्रैंड UNIX ने अपनी नई 'मेड इन इंडिया' स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी हैं। UNIX Storm और UNIX Ember बजट दाम में आती हैं और इन्हें 2,799 रुपये व 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

UNIX Storm में 1.43 इंच बड़ी डिस्प्ले जबकि Ember में 1.96 इंच AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इन दोनों स्मार्टवॉच में 650 निट्स की पीक ब्राइटनेस ऑफर की जाती है। इन वॉच में 500 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं। इन दोनों वॉच में 24 घंटे वाला हार्ट-ररेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, SpO2 मॉनिटरिंग, कैलोरी काउंटिंग और स्टेप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के साथ आने वालीं इन नई यूनिक्स स्मार्टवॉच में IP67 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट रेटिंग दी गई है। इन स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो