scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Reliance Jio के बाद Airtel ने दिया बड़ा झटका, 21 प्रतिशत तक महंगे हो गए प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान

Airtel Tariff Hike After Reliance Jio: रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने भी अपने टैरिफ महंगे कर दिए हैं।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 28, 2024 10:33 IST
reliance jio के बाद airtel ने दिया बड़ा झटका  21 प्रतिशत तक महंगे हो गए प्रीपेड पोस्टपेड प्लान
Airtel Tarrif Hike: एयरटेल ने टैरिफ में की बढ़ोत्तरी
Advertisement

Airtel Tariff Hikes: रिलायंस जियो के बाद अब ऐयरटेल ने भी टैरिफ में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। जी हां, भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए मोबाइल खर्च महंगा कर दिया है। एयरटेल ने टैरिफ में 10-21% तक की बढ़ोतरी कर दी है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, 3 जुलाई से बढ़ी हुई दरें लागू होंगी। अब एयरटेल के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान की कीमत 199 रुपये होगी। यानी 179 रुपये वाला प्लान 199 रुपये में उपलब्ध होगा।

Advertisement

Surya Grahan 2024 Date, Timings: इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें कहां-कहां देगा दिखाई

भारती मित्तल के मालिकाना हक वाली एयरटेल ने अपने टैरिफ में औसतन 70 पैसे प्रतिदिन से कम की बढञोतरी की है। कंपनी के पोस्टपेड प्लान में 10-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई है। अब 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़कर 449 रुपये हो गई है।

Bharti Hexacom के सर्किल रेट में भी कंपनी ने बढ़ोतरी कर दी है।

Advertisement

Reliance Jio ने महंगे कर दिए रिचार्ज प्लान

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस जियो ने अपने मौजूदा टैरिफ के प्लान में बढ़ोतरी कर दी थी। कंपनी ने मंथली और ऐनुअली दोनों रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। मौजूदा 155 रुपये वाले मंथली प्लान को अपडेट करके 189 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा दूसरी कैटिगिरी के रिचार्ज भी महंगे किए गए हैं।

Advertisement

470 रुपये वाले दो महीने की वैलिडिटी वाले 470 रुपये के प्लान के लिए अब ग्राहकों को 579 रुपये देने होंगे। जबकि 3 महीने की वैलिडिटी वाले 395 रुपये के प्लान को महंगा करके 479 रुपये कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो