होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

UP Weather Today: पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्री- मानसून बारिश ने करा दी मौज, दिल्ली में 29 जून के बाद हर दिन बरसेंगे बादल

UP Weather Predication Today News in Hindi: यूपी मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश जारी है और मानसून कभी भी प्रदेश में प्रवेश कर सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 14:25 IST
मानसून ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। (Photo : PTI)
Advertisement

UP Weather News, UP Monsoon Rain Alert Today: देश के अलग-अलग हिस्सों में गर्मी से राहत मिलना शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली हरियाणा सहित कई राज्यों में बारिश की हल्की फुहारों ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है। लखनऊ और आसपास के इलाकों में  प्री- मानसूनी बरसात ने संकेत दे दिए हैं कि प्रदेश में मानसून कभी भी प्रवेश कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 26-27 जून को यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। 

किस राज्य को लेकर क्या है जानकारी? 

यूपी मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश जारी है और मानसून कभी भी प्रदेश में प्रवेश कर सकता है। देश के 25 राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है। इससे पहले हीटवेव से आम जनता को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब हल्की बारिश के चलते मौसम बेहतर हुआ है। 

Advertisement

किन राज्यों में बारिश का अलर्ट? 

राजस्थान : मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में अलवर, सीकर, जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, बारां, प्रतापगढ़ जिलों का नाम शामिल है। 

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर,, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, संतकबीरनगर आदि में बारिश की संभावना है। 

Advertisement

हरियाणा : हरियाणा में मानसून 27 से 29 जून तक आने की संभावना है।

दिल्ली : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में 29 जून तक हर दिन बारिश होने की संभावना है और तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा। 25 जून को आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया था कि आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी। कल शाम (24 जून) को भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हुई। अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पीतमपुरा और पालम समेत शहर के कुछ इलाकों में हल्की प्री-मॉनसून बारिश हुई। शहर के अन्य इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है।

Advertisement
Tags :
MonsoonUttar Pradeshweather
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement