scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

J-K: कुलगाम में आतंकियों का कायराना हमला, एक जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सेना के बीच में मुठभेड़ जारी है, अभी एक जवान शहीद होने की खबर भी आई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | July 06, 2024 15:19 IST
j k  कुलगाम में आतंकियों का कायराना हमला  एक जवान शहीद  मुठभेड़ जारी
कुलगाम में एनकाउंटर (फाइल)
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सेना के बीच में मुठभेड़ जारी है, अभी एक जवान शहीद होने की खबर भी आई है। सेना को शनिवार को ऐसे इनपुट मिले थे कि कुछ आतंकी कुलगाम इलाके में छिपे हुए हैं। यहां तक कहा गया था कि मुदरगाम इलाके में दहशतगर्द बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। उसी वजह से सेना ने पूरे इलाके को घेरा था और एक ऑपरेशन शुरू किया गया।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में आतंकी सक्रिय

अब उस ऑपरेशन में एक जवान के शहीद होने की खबर आई है, वही आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है। माना जा रहा है कि तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं। सेना चाहती है कि कुछ आतंकियों को जिंदा पकड़ा जाए जिससे आगे की साजिश को लेकर खुफिया इनपुट मिल सकते हैं। अभी के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Advertisement

जम्मू में बढ़ गए हमले

अब जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से आतंकी हमले हो रहे हैं, कई जवान शहीद भी हो चुके हैं। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से ही यह कायराना हरकत की जा रही हैं। बड़ी बात यह है कि जम्मू के जिन इलाकों में कई सालों से हमले नहीं हो रहे थे, वहां पर भी आतंकी सक्रिय हुए हैं। रियासी हमला उसी का परिणाम माना जा रहा है जिसमें कई आम लोगों की जान चली गई थी। उसके बाद से ही सरकार भी हरकत में आई और कई मीटिंग की गईं।