scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'DCW बंद करना चाहती है दिल्ली सरकार', केजरीवाल पर मालीवाल का प्रहार, बोलीं- छह महीने में नहीं जारी किया एक भी रुपया

Swati Maliwal News in Hindi: स्वाति मालीवाल ने कहा कि आठ सालों में दिल्ली महिला आयोग ने महिलाओं से जुड़े 1,70,000 केसों की सुनवाई की लेकिन उनके हटने के बाद से दिल्ली सरकार इस संस्था को बंद करना चाहती है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: July 02, 2024 15:11 IST
 dcw बंद करना चाहती है दिल्ली सरकार   केजरीवाल पर मालीवाल का प्रहार  बोलीं  छह महीने में नहीं जारी किया एक भी रुपया
Swati Maliwal News: स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल सरकार पर लगाए नए आरोप (PTI)
Advertisement

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सासंद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चीफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर प्रहार किया है। स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली सरकार पर आरोप DCW को बंद करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार महिला आयोग को बंद करने पर अड़ी हुई है और उसने 181 महिला हेल्पलाइन को भी बंद कर दिया है।

Advertisement

स्वाति मालीवाल ने कहा कि आठ सालों में दिल्ली महिला आयोग ने महिलाओं से जुड़े 1,70,000 केसों की सुनवाई की लेकिन उनके हटने के बाद से दिल्ली सरकार इस संस्था को बंद करना चाहती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार DCW को बंद करने पर अड़ी हुई है और उनसे पिछले छह महीने में DCW को एक भी रुपया जारी नहीं किया है। हम ये भी देख रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने DCW का बजट इस साल 30 % तक कम कर दिया है।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि DCW चीफ का पद पिछले छह महीने से खाली पड़ा हुआ है। इसके अलावा दो अन्य पद भी खाली पड़े हैं। दिल्ली सरकार ने 181 हेल्पलाइन बंद कर दी है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस शहर को दुनिया की रेप कैपिटल कहा जाता है, वहां 181 हेल्पलाइन बंद कर दी गई।

Swati Maliwal Case: केजरीवाल सहित मामले से जुड़े सभी लोगों के कॉल रिकॉर्ड निकाले जाएंगे, महिला आयोग का दिल्ली पुलिस को निर्देश

स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र

राज्यसभा सांसद ने बताया कि उन्होंने इस मसले पर दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल को अपनी चिंताओं से अवगत कराने के लिए पत्र लिखा है। स्वाति मालीवाल ने कहा, "मैंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है कि वो ऐसा कैसे कर सकते हैं। जिस राज्य का महिला आयोग सक्षम नहीं है, वहां की महिलाओं की सुरक्षा कैसे हो सकती है? मेरा मानना ​​है कि सरकारें नहीं चाहती हैं कि महिलाएं सक्षम हों। मुझे लगता है कि सरकार को उन महिलाओं से दिक्कत है जो सवाल उठाती हैं।"

Advertisement

इससे पहले स्वाति मालीवाल ने X पर पोस्ट कर कहा, "जबसे मैंने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया है, तबसे दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अफ़सरों ने आयोग के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। पिछले 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं दी गई है, बजट 28.5 प्रतिशत कम कर दिया है, 181 हेल्पलाइन वापिस ले ली गई है और अध्यक्ष और 2 मेम्बर की पोस्ट भरने के लिए कोई कार्य नहीं किया गया है। दलित मेम्बर की पोस्ट 1.5 साल से ख़ाली पड़ी है! मेरे जाते ही हर संभव कोशिश की जा रही है महिला आयोग को फिर से एक कमज़ोर संस्थान बनाने की। महिलाओं से दिल्ली सरकार क्यों दुश्मनी निकाल रही है? मैंने अरविंद केजरीवाल जी को पत्र लिखके उनसे जवाब मांगा है!"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो