scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Varun Gandhi: 'उसने जो कुछ भी लिखा वो मुद्दों पर था', वरुण गांधी और बीजेपी के बीच जारी रस्साकशी पर बोलीं मेनका

Lok Sabha Elections: मेनका गांधी ने कहा कि जब वह वरुण गांधी से मिलती हैं, तो राजनीति की जगह परिवार और अपनी पोती के बारे में बात करती हैं, क्योंकि राजनीति के अलावा एक बहुत बड़ी जिंदगी हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 10, 2024 20:16 IST
varun gandhi   उसने जो कुछ भी लिखा वो मुद्दों पर था   वरुण गांधी और बीजेपी के बीच जारी रस्साकशी पर बोलीं मेनका
Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी। (Facebook/Varun Gandhi)
Advertisement

Lok Sabha Elections: पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें इस सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया है। हालांकि पार्टी ने इस बार मेनका गांधी के बेटे और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पार्टी ने कांग्रेस से बीजेपी में आए और योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को यहां से उतारा है। बीबीसी हिंदी को दिए एक इंटरव्यू में मेनका गांधी से जब वरुण गांधी के बीजेपी से टिकट कटने समेत तमाम मुद्दों लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने इस पर खुलकर अपनी राय रखी।

बीजेपी से टिकट कटने के सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि वरुण गांधी काबिल इंसान हैं और अगर उनमें दम होगा तो वे बहुत आगे जाएंगे। मेनका गांधी ने कहा, 'वरुण गांधी को टिकट न मिलने पर वे खुश नहीं थीं, लेकिन यह एक चुनाव ही है। वह 28 साल की उम्र में पहली बार सांसद बने थे और तब से लाखों लोगों का दिल जीतते हुए आ रहे हैं। वरुण की काबिलियत लिखने, प्रचार करने के अलावा कई चीज़ों में है। उन्होंने अर्थव्यवस्था पर दो बेस्ट सेलर किताबें लिखी हैं। वह कविता भी लिखते हैं। वह बहुत आगे जाएंगे।'

Advertisement

जब मेनका गांधी से वरुण गांधी और बीजेपी के बीच जारी रस्साकशी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वरुण ने जो कुछ भी लिखा, जो भी पढ़ा, वह मुद्दों पर था।' मेनका गांधी ने कहा कि जब वह वरुण गांधी से मिलती हैं, तो राजनीति की जगह परिवार और अपनी पोती के बारे में बात करती हैं, क्योंकि राजनीति के अलावा एक बहुत बड़ी जिंदगी हैं।

वरुण गांधी की चुनाव प्रचार में गैर मौजदूगी से जुड़ा सवाल जब मेनका गांधी से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वरुण आना चाहता है, लेकिन इस वक्त ज़रूरत नहीं है, हालांकि मैं चाहती हूं कि यहां पूरा परिवार रहे। हम लोग काफी व्यस्त हैं। इस वक्त चुनाव प्रचार अच्छा चल रहा है। फिलहाल सोने पर सुहागे की जरूरत नहीं है। मुझे लगा तो मैं जरूर वरुण को बुलाऊंगी।'

Advertisement

मेनका गांधी ने कहा कि भले वरुण गांधी का टिकट कट गया हो लेकिन अगर वह मेरा चुनाव प्रचार करने के लिए सुल्तानपुर आते हैं तो इससे कोई विरोधाभास पैदा नहीं होगा बल्कि इससे उन्हें लाभ मिलेगा।

Advertisement

टिकट कटने के बाद ये कयास लगाए गए कि वरुण गांधी निर्दलीय या फिर वे कांग्रेस का हाथ पकड़ सकते हैं। इस पर मेनका गांधी ने कहा कि ये सारे कयास मीडिया लगाती है। सुल्तानपुर में चाय की दुकान पर बैठकर हर घंटे लोग सरकारें गिराते और बनाते हैं, यही हाल अखबारों का है, लेकिन बदलाव तो कुछ नहीं हुआ। वरुण अभी भी वहीं हैं, जहां वह पहले थे।

बता दें, वरुण गांधी अक्सर कई मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर अपने विचार खुलकर रखते हैं। कई बार वे अपनी ही पार्टी और बिना नाम लिए पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को घेर चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर जब मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में लाए गए चीते मरने लगे तो वरुण गांधी ने कहा था कि विदेशी जानवरों की यह लापरवाह खोज तुरंत समाप्त होनी चाहिए। बता दें, इस बार मेनका गांधी सुल्तानपुर में अकेले चुनाव प्रचार करते हुए दिखाई दे रही हैं। इस बार वरुण गांधी उनके साथ नहीं दिख रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो