होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'हम आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं, अपना पैर जोड़ लें' मीटिंग में नीतीश कुमार ने IAS अधिकारी से कही बात

बिहार की राजधानी पटना में अधिकारियों के साथ मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार ने भूमि सर्वेक्षण को लेकर बात की।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 04, 2024 15:58 IST
अधिकारियों के साथ मीटिंग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कामों और अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी विधानसभा में रखी गई बात को लेकर तो कभी जनसभा में दिए गए भाषण को लेकर, लेकिन इस बार नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ मीटिंग को लेकर वायरल हैं। मीटिंग के दौरान नीतीश कुमार ने IAS अधिकारी के पैर पकड़ने की बात कहने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

राजधानी पटना में नीतीश कुमार किसी मीटिंग में थे इस दौरान वह मंच से अपनी बात रख रहे थे। तभी बात भूमि सर्वेक्षण की शुरू हुई तो नीतीश कुमार ने वहां बैठे राज्य के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह से कहा, 'हम आपके सामने हाथ जोड़ते हैं, आपका पैर भी जोड़ लें कि जुलाई 2025 से पहले भूमि सर्वेक्षण का काम पूरा हो जाएगा। इस काम के हो जाने से हमको बहुत खुशी न होगा बताइए।'

Advertisement

नीतीश कुमार ने मंच से ही कहा कि इस कार्य को जुलाई 2025 से पहले करवाने की बात कही। इस हिसाब से देखे तो जुलाई 2025 के बाद ही बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं मतलब साफ है कि चुनाव से पहले भूमि सर्वेक्षण का काम हो जाएगा तो इसका लाभ जेडीयू और नीतीश कुमार को मिलेगा। इस वजह से नीतीश कुमार आगामी चुनाव के लिए कोई भी गलती नहीं करना चाहते।

बीते दिनों जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तय हुआ था कि आगामी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस दौरान पार्टी से जुड़े और भी कई प्रस्ताव पास किए गए।

राज्य और केंद्र में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार है। जहां केंद्र में बीजेपी सत्ता पर काबिज है तो वहीं बिहार में बीजेपी नीतीश कुमार की सहयोगी पार्टी है। लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि आगामी चुनाव में एनडीए के अगुवाई बीजेपी करे और पूर्ण बहुमत की सरकार बने। हालांकि चौबे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि यह तो बहुत पहले ही तय हो चुका है बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगी। इसके लिए दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व भी तैयार हैं तो इन छोटे-मोटे बीजेपी नेताओं को क्यों ध्यान देना है।

Advertisement
Tags :
Bihar NewsNitish Kumar
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement