होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Haryana Politics: 'सैनी सरकार गिराने में देंगे विपक्ष का साथ', दुष्यंत चौटाला बोले- बहुमत साबित करें CM वरना दे दें इस्तीफा

Haryana News: हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार है। मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने उनकी सरकार से समर्थन वापस ले लिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: May 08, 2024 14:31 IST
दुष्यंत चौटाला बोले- बहुमत साबित करे सरकार (X/JJPofficial)
Advertisement

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले सियासी पारा पहले ही बढ़ा हुआ था, अब राज्य में तीन निर्दलीय विधायकों के बीजेपी सरकार से समर्थन वापसी के बाद यहां सरगर्मियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। राज्य में जारी सियासी उठापटक के बीच राज्य के पूर्व सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है।

दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हरियाणा के नायब सिंह सैनी सरकार अल्पमत में है। उन्होंने कहा कि सीएम को बहुमत साबित करना चाहिए, नहीं तो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी की सरकार गिराने के लिए उनकी पार्टी समूचे विपक्ष का साथ देगी।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पिछली सरकार के खिलाफ लाया गया था, न कि वर्तमान सरकार के खिलाफ, इसलिए नायब सिंह सैनी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है।

Advertisement

अपने कुछ विधायकों द्वारा बीजेपी को समर्थन और उनके प्रचार अभियान में शामिल होने के सवालों पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी विधायक पार्टी में रहते हुए नहीं कर सकते व्हिप का उल्लंघन नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि जेजेपी ने तीन विधायकों को अन्य दलों की स्टेज शेयर करने के कारण नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर अन्य दलों की मदद करनी है तो अन्य दलों की मदद करनी है तो विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ेगा।

कांग्रेस ने की हरियाणा सरकार बर्खास्त करने की मांग

कांग्रेस ने हरियाणा में सैनी सरकार के अल्पमत में आने के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने और चुनाव कराने की मांग की है। बुधवार को कांग्रेस ने कहा कि वह राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर मौजूदा राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेगी।

कांग्रेस की तरफ से जेजेपी, इनेलो और निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से इसी तरह की मांग की गई है। कांग्रेस ने कहा कि इन सभी को इसी तरह राज्यपाल को पत्र लिखकर बीजेपी के विरोध करने के अपने दावे के बारे में जानकारी देनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
dushyant chautalaHaryana
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।