scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

INDIA गठबंधन के नाम पर कांग्रेस को धमका रही AAP, खुद कर चुकी है अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

Delhi Politics: दिल्ली में जल संकट को लेकर कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी के खिलाफ काफी आक्रामक है, जिसके बाद आप ने कांग्रेस को नसीहत देने की कोशिश की है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 22, 2024 15:09 IST
india गठबंधन के नाम पर कांग्रेस को धमका रही aap  खुद कर चुकी है अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
Delhi Politics: दिल्ली में आप कांग्रेस के बीच घमासा (सोर्स- PTI/File)
Advertisement

Delhi Politics: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था। आप ने 4 और कांग्रेस ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था, हालांकि लोकसभा चुनाव में दोनों ही पार्टियां एक भी सीट नहीं जीत पाई थीं। वहीं आप ने अब ऐलान किया है कि वह अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसे में कांग्रेस आप पर आक्रामक हुई तो आप कांग्रेस को इंडिया गठबंधन का डर दिखा कर धमकाने में लगी है।

Advertisement

दरअसल, कांग्रेस के आक्रामक रुख को लेकर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कांग्रेस को धमकी के अंदाज में संदेश दिया है कि पार्टी को इंडिया गठबंधन का ध्यान रखते हुए बयानबाजी करनी चाहिए। सौरभ भारद्वाज का यह बयान बताता है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस से नरमी की उम्मीद कर रही है।

Advertisement

सौरभ भारद्वाज ने कांग्रेस को दी नसीहत

कांग्रेस पार्टी के आक्रामक रुख को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता औऱ दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि अगर कांग्रेस इंडिया गठबंध के दलों के खिलाफ ही मोर्चा खोल देगी, तो किसी भी मुद्दे पर इंडिया गठबंधन के लिए एक राय कैसे बनेगी। हम संसद के अंदर केंद्र सरकार से कैसे निपटेंगे। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस को लक्ष्मण रेखा खींचनी चाहिए। खासकर उन राज्यों में, जहां कांग्रेस उन पार्टियों के खिलाफ है, जो कि भारत का हिस्सा है।

बता दें कि सौरभ भारद्वाज का यह बयान ऐसे वक्त में आय़ा है, जब दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर कांग्रेस आम आदमी पार्टी सरकार पर हमलावर है। पिछले दिनों कांग्रेस ने मटकी फोड़ प्रदर्शन भी किया था।

इससे पहले लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आप के गोपाल राय ने कहा था कि कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी का गठबंधन केवल लोकसभा चुनावों के लिए ही था। आप ने संकेत दे दिया था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने वाली है।

Advertisement

गोपाल राय ने किया था अकेले लड़ने का ऐलान

गौरतलब है कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई बैठक के दौरान गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में इंडिया को पूरा समर्थन दिया है लेकिन वह केवल लोकसभा चुनाव के लिए था।

गोपाल राय ने कहा कि कई दलों ने लड़ा था, आम आदमी पार्टी भी उसमें शामिल थी लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं हुआ था। पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव में उतरने वाली है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो