scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi IGI Airport Roof Shed Collapse: चश्मदीदों ने बताया एक बार तो लगा कि कोई बड़ा विस्फोट हुआ, भीड़ नहीं होने से बच गई लोगों की जान

एक प्रत्यक्षदर्शी कैब चालक सुमित ने बताया कि उस वक्त वे चंद कदम की दूरी पर सवारी को उतार रहे थे, तभी अचानक से जोरदार धमाके के साथ हादसा हो गया।
Written by: नीरज पांडेय
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 13:20 IST
delhi igi airport roof shed collapse  चश्मदीदों ने बताया एक बार तो लगा कि कोई बड़ा विस्फोट हुआ  भीड़ नहीं होने से बच गई लोगों की जान
नई दिल्ली में शुक्रवार, 28 जून, 2024 को भारी बारिश के बीच आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर गिरी छत। दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। (पीटीआई फोटो)
Advertisement

निर्भय कुमार पांडेय

Advertisement

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा शुक्रवार तड़के अचानक गिरने से जोरदार धमाका हुआ था। घटनास्थल पर मौजूद यात्रियों, सुरक्षाकर्मियों और वाहन चालकों को कुछ समझ में नहीं आया कि यह क्या हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बार तो लगा कि कोई बड़ा विस्फोट हुआ है।

Advertisement

हादसे के तुरंत बाद हवाई अड्डा परिसर में अफरा-तफरी फैल गई। एक प्रत्यक्षदर्शी कैब चालक सुमित ने बताया कि उस वक्त वे चंद कदम की दूरी पर सवारी को उतार रहे थे, तभी अचानक से जोरदार धमाके के साथ हादसा हो गया। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि यह क्या हुआ। उन्होंने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचे तो पाया कि कई वाहन एक बड़े लोहे के बीम के नीचे फंसे हुए हैं और कुछ लोग घायल हो गए हैं।

सुमित ने बताया कि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी और लोगों ने घायलों को वाहन से बाहर निकाला गया और कैब चालक ने अपने-अपने पास मौजूद चिकित्सा किट निकाल कर उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। हालांकि, तब तक कैट्स एंबुलेंस और दिल्ली पुलिस की पीसीआर भी मौके पर पहुंच गई थी, जिसके बाद घायलों को पास के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर एक चालक को मृत घोषित कर दिया गया।

आईजीआई, पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि जहां पर छत का एक हिस्सा गिरा था। उसकी घेराबंदी कर दी है और टीम तैनात की गई है, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि वहां तक कोई न जा सके। पुलिस और सरकार की अलग-अलग टीम जांच के लिए उक्त स्थान का दौरा करेंगी।

Advertisement

‘कोलकाता जाना था’

यात्री रीमा बनर्जी ने बताया कि वह सुबह चार बजे द्वारका सेक्टर-10 से कोलकाता जाने के लिए हवाई अड्डे पर कैब से पहुंची थीं। जब वह पहुंची तो पता चला कि यह बड़ा हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में तो कुछ पता ही नहीं चल रहा था। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी और कर्मचारी कभी इधर तो कभी उधार जाने की हिदायत दे रहे थे। हालांकि, यह बता दिया गया था कि विमान सेवा कुछ समय के लिए बाधित है। जब तक उन्हें हादसा का पता चलता, तब तक वह हवाई अड्डे पर पहुंच चुकी थीं।

कम लोग थे घटनास्थल पर मौजूद

एक अन्य कैब चालक रवि कुमार ने बताया कि हादसे के समय बहुत कम लोग वहां मौजूद थे और यातायात भी सीमित था, नहीं तो बड़ी संख्या में लोग हताहत होते। रवि ने बताया कि सुबह के वक्त हवाई अड्डे पर आमतौर पर कम भीड़भाड़ होती है। दरअसल, हादसा उस स्थान पर हुआ था, जहां पर वाहन चालक सवारियों को उतारते और चढ़ाते (पिकअप-ड्रापअप) की व्यवस्था होती है। आमतौर पर उस स्थान पर भीड़भाड़ तड़के नहीं होती।

Delhi IGI Airport Roof Shed Collapse: चश्मदीदों ने बताया एक बार तो लगा कि कोई बड़ा विस्फोट हुआ, भीड़ नहीं होने से बच गई लोगों की जान

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो