scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं हिमंता बिस्वा सरमा, जानिए असम CM ने क्यों दिया ये बयान

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि भाजपा एक समावेशी राजनीतिक दल है, जहां अन्य दलों के व्यक्ति भी प्रमुख पदों पर पहुंच सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 06, 2024 12:25 IST
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं हिमंता बिस्वा सरमा  जानिए असम cm ने क्यों दिया ये बयान
हिमंता बिस्वा सरमा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को असम का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह असम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा को असम का मुख्यमंत्री बनने में समर्थन देंगे। पत्रकारों से बात करते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं उन्हें असम के मुख्यमंत्री के रूप में देखने की पूरी कोशिश कर रहा हूं।

Advertisement

भूपेन कुमार बोरा के बयान का जिक्र करते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने असम कांग्रेस प्रमुख के असम के अगले मुख्यमंत्री बनने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसा करने के लिए भूपेन कुमार बोरा को कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होना होगा।

Advertisement

हिमंता बिस्वा सरमा ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा एक समावेशी राजनीतिक दल है जहां अन्य दलों के व्यक्ति भी प्रमुख पदों पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने इसके सबूत के तौर पर कांग्रेस से असम का सीएम बनने तक की अपनी यात्रा का जिक्र किया।

हिमंता बिस्वा सरमा तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ जिलों में केंद्रीय मंत्री और असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल के लिए प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता रचनात्मक समाधान पेश किए बिना केवल मुख्यमंत्री और राज्य सरकार की आलोचना करते हैं।

Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, "जब भी मैं माइक के सामने खड़ा होता हूं, वे हमें गाली देना शुरू कर देते हैं, जैसे कि असम में कोई अन्य मुद्दा ही नहीं है। हालांकि मैं विकास पर ध्यान केंद्रित करूंगा। जब भी वे मेरी सरकार की जन योजनाओं के लिए मेरी आलोचना करेंगे, मैं इस प्रकार की विकास योजनाओं के लिए और अधिक धन आवंटित करूंगा।"

Advertisement

गुरुवार को भूपेन कुमार बोरा नगांव लोकसभा सीट के दौरे पर थे। यहां से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता प्रद्युत बोरदोलोई को उम्मीदवार बनाया है और उन्होंने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भूपेन कुमार बोरा भी उनके साथ थे।

असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा ने भगवद गीता के एक श्लोक का जिक्र करते हुए टिप्पणी की, "कुछ भी स्थायी नहीं है। जबकि हमारे मुख्यमंत्री सोचते हैं कि उनका पद उनके लिए स्थायी है, उन्हें याद रखना चाहिए कि एक दिन उनकी कुर्सी छीन ली जायेगी; कोई और वहां बैठेगा। कौन जानता है, कुछ महीनों के भीतर असम का मुख्यमंत्री बदल दिया जाए।''

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो