scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gyanvapi Case: 'क्या हमारे अधिकार छीन लिए जाएंगे?', अखिलेश यादव बोले- सरकार चालबाजी करती है, चतुराई से काम करती है

सीएम योगी आदित्यनाथ के काशी, मथुरा और अयोध्या वाले बयान पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 08, 2024 16:42 IST
gyanvapi case   क्या हमारे अधिकार छीन लिए जाएंगे    अखिलेश यादव बोले  सरकार चालबाजी करती है  चतुराई से काम करती है
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Akhilesh Yadav Statement over Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि हम सब संविधान से बंधे हुए हैं और संविधान ने हमें अधिकार दिए हैं। लेकिन सरकार भीमराव आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान पर सरकार नहीं चलना चाहती है। उन्होंने कहा कि कोर्ट आने वाले समय में न्याय करेगा।

सपा चीफ अखिलेश यादव आज वाराणसी पहुंचे हैं। यहां पर ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हम सब संविधान से बंधे हैं। लेकिन सरकार चालाकी करती है। सवाल करते हुए उन्होंने पूछा क्या हम किसी का अधिकार छीन सकते हैं? अखिलेश ने कहा कि कोर्ट से कोई भी फैसला आने के बाद हम किसी के अधिकार छीन नहीं सकते हैं। संविधान हमें अपनी बात रखने का अधिकार देता है। मुझे उम्मीद है कि कोर्ट आने वाले टाइम में न्याय करेगा।

Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा, "मैं किसी भी कोर्ट पर सवाल खड़े नहीं कर रहा हूं। लेकिन सरकार किसी को अगला कदम उठाने से नहीं रोक सकती है।" मुस्लिम समुदाय को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो लोग सत्ता चला रहे हैं वह भीमराव आंबेडकर के संविधान के मुताबिक काम नहीं करना चाहते हैं। सभी लोगों को संविधान के हिसाब से उनके हक मिलने चाहिए।

सीएम योगी ने कहा- हम तीन जगहें मांग रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि हिंदू केवल अयोध्या, काशी और मथुरा की जगहों को मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू इन जगहों की मांग इसलिए कर रहें हैं कि वे असाधारण हैं और भगवान के अवतार की जगह है। उन्होंने कहा कि जब इसमें राजनीति आ जाती है तो बंटवारा और विवाद होता है। सीएम ने कहा कि हम केवल तीन ही जगह मांग रहे हैं , बाकी जगहों को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों ने राम मंदिर के बनने के बाद वहां का जश्न देखा और इशारों ही इशारों में उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा की मांग जारी रहेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो