scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Khalistan: गोल्डन टेंपल में लगाए गए 'खालिस्तान समर्थक' नारे, ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अमृतसर सील

Operation Blue Star की बरसी पर अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में खालिस्तान समर्थक नारे लगाए गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: June 06, 2023 12:59 IST
khalistan  गोल्डन टेंपल में लगाए गए  खालिस्तान समर्थक  नारे  ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अमृतसर सील
Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे (ANI)
Advertisement

Operation Blue Star: ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी पर गोल्डन टेंपल में खालिस्तान समर्थक नारे लगाए गए हैं। न्यूज एजेंसी ANI ने स्वर्ण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों द्वारा खालिस्तानी नारे लगाए का वीडियो जारी किया है। वीडियो में खालिस्तानी नारे (Khalistani Slogans) लगाने वालों के हाथों में जरनैल सिंह भिंडरवाले के पोस्टर भी दिखाई दे रहे हैं।

जरनैल सिंह भिंडरवाले कट्टरपंथी सिख संगठन दमदमी टकसाल का प्रमुख था। जून 1984 में इंडियन आर्मी (Indian Army) ने गोल्डन टेंपल से आतंकियों को निकालने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया था। इस दौरान जरनैल सिंह भिंडरवाले (Jarnail Singh Bhindranwale) और बड़ी संख्या में उसके समर्थकों को मार गिराया गया था।

Advertisement

पंजाब पुलिस ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को देखते हुए अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल (Golden Temple) और पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ाई हुई है। डीसीपी (लॉ एंड आर्डर) परमिंदर सिंह ने बताया कि सादी वर्दी में पुलिस भी तैनात की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर को सील कर दिया गया है। इसके अलावा शहर के विभिन्न स्थानों पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

एडिशनल डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अर्पित शुक्ला ने बताया कि पूरे पंजाब में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सेंट्रल फोर्स (Central Forces)को भी तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, "मैं लोगों से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

Advertisement