scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'CISF न होती तो मेरा मर्डर हो जाता', BJP प्रत्याशी बोला- रोहिंग्या जैसे 200 लोगों ने हथियार, लाठी और पत्थरों से किया अटैक

Lok Sabha Chunav 2024: बंगाल के झारग्राम से उम्मीदवार पर मोंगलापटा में करीब 200 लोगों ने लाठी, पत्थर और कुछ हथियारों के साथ हमला किया।
Written by: न्यूज डेस्क
May 25, 2024 19:03 IST
 cisf न होती तो मेरा मर्डर हो जाता   bjp प्रत्याशी बोला  रोहिंग्या जैसे 200 लोगों ने हथियार  लाठी और पत्थरों से किया अटैक
बंगाल में बीजेपी के उम्मीदवार पर हमला। (इमेज- एएनआई)

Lok Sabha Chunav 2024: देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है। इस फेज में पश्चिम बंगाल में आठ लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई है। मतदान के बीच राज्य में हिसा भी हुई है। झारग्राम लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रणत टुडू पर कथित तौर पर बदमाशों ने उस समय हमला किया जब वह आज संसदीय क्षेत्र के मोंगलापोटा में पोलिंग बूथ का दौरा कर रहे थे।

झारग्राम लोकसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार प्रणत टुडू ने झोटोटुडे में अपने ऊपर हुए हमले पर कहा कि हमें कल जानकारी मिली कि मोंगलापटा में बीजेपी के वोटर्स को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। इसके चलते हम इस इलाके में यह देखने आए थे कि क्या दिक्कत हो गई है। यहां करीब 200 लोगों ने हम पर लाठी, पत्थर और कुछ हथियारों के साथ हमला किया।

अगर केंद्रीय बल वहां नहीं होते तो हमारी हत्या भी हो सकती थी। हमें स्थानीय पुलिस से कोई भी सुरक्षा नहीं मिली। दीदी नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं करना चाहती।

अमित मालवीय ने ममता सरकार पर बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि झारग्राम में पार्टी ने बीजेपी प्रत्याशी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं। लोगों को वोट डालने से रोकने की कोशिशों के बावजूद पश्चिम बंगाल में देश भर में सबसे ज्यादा मतदान हुआ है। लोग तृणमूल कांग्रेस सरकार को बाहर करने के लिए वोट कर रहे हैं।

बंगाल में आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग

बंगाल में आज आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग खत्म हो चुकी है। जिन सीटों पर वोटिंग हुई उनमें बांकुड़ा, बिष्णुपुर, पुरुलिया, कांथी, तामलुक, मेदिनीपुर, घाटल और झारग्राम शामिल है। इन सीटों के लिए कुल 79 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। 79 प्रत्याशी में सबसे ज्यादा बांकुड़ा और झाड़ग्राम से 13-13, इसके बाद पुरुलिया से 12, मेदिनीपुर, कांथी और तामलुक से 9-9 तथा घाटाल और विष्णुपुर से 7-7 उम्मीदवार चुनावी दंगल में उतरे थे।

2019 के लोकसभा इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पांच लोकसभा सीटों बांकुड़ा, विष्णुपुर, पुरुलिया, मेदिनीपुर और झारग्राम से चुने गए थे। वहीं, टीएमसी के प्रत्याशियों ने कांथी, तामलुक और घाटाल लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो