scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'सिर्फ दूसरी पार्टी से हैं इसलिए…', इंदिरा गांधी की तारीफ करते नहीं थक रहे बीजेपी नेता सुरेश गोपी

केरल से भाजपा के पहले सांसद और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया बताया और अब उस मामले पर सफाई दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 16:38 IST
 सिर्फ दूसरी पार्टी से हैं इसलिए…   इंदिरा गांधी की तारीफ करते नहीं थक रहे बीजेपी नेता सुरेश गोपी
केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Suresh Gopi Clarification: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुरेश गोपी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। केरल में बीजेपी का खाता खोलने वाले सांसद सुरेश गोपी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता इंदिरा गांधी को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने बयान को लेकर सफाई पेश की। गोपी ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि इंदिरा गांधी कांग्रेस से हैं, मैं उन्हें स्वतंत्रता के बाद उनके मरने तक भारत का वास्तविक आर्किटेक्ट कहने से पीछे नहीं हट सकता।

Advertisement

बीजेपी सांसद ने कहा कि सुरेश गोपी ने कहा कि मेरे पिता के परिवार का संबंध कांग्रेस पार्टी से था और मेरी मां के परिवार ने केरल में जनसंघ के गठन के लिए काम किया। मैं खुद भी एसएफआई से जुड़ा हुआ था। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि एसएफआई पार्टी का साथ छोड़ने की वजह राजनीतिक नहीं थी। यह फैसला मैंने अपनी भावना के आधार पर ही लिया था।

Advertisement

गोपी ने कहा कि मैं सनातन धर्म का पालन करता हूं। इंदिरा गांधी वाले बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी का संबंध कांग्रेस पार्टी से है इसलिए मैं उन्हें स्वतंत्रता के बाद उनकी मृत्यु तक भारत का वास्तविक आर्किटेक्ट कहने से पांव पीछे नहीं खींच सकता हूं।

केरल के सांसद ने इंदिरा गांधी को बताया मदर ऑफ इंडिया

केरल से भाजपा के पहले सांसद और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया बताया था। साथ ही केरल के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों कांग्रेस के के. करुणाकरण और लेफ्ट के ईके नयनार को अपना राजनीतिक गुरु कहा। गोपी 12 जून को पुन्नकुन्नम के करुणाकरण के स्मारक स्थल मुरली मंदिरम गए थे। यहां पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को मैं मदर ऑफ इंडिया मानता हूं। गोपी ने आगे कहा कि मैं अपने राजनीतिक गुरु को श्रद्धांजलि देने आया हूं। वो एक साहसी सीएम थे। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि उनके दौरे का कोई भी राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। इससे संबंधित खबर यहां क्लिक कर पढ़ें...

गोपी को मिला जीत का इनाम

बता दें कि अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी ने हाल ही में खत्म हुए लोकसभा इलेक्शन में त्रिशूर लोकसभा सीट से सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के उम्मीदवार वी.एस. सुनील कुमार को 74,686 वोटों से हराया। उन्होंने केरल से सीट जीतकर अपना एक अलग ही रिकॉर्ड कायम किया है। वह केरल के एकमात्र बीजेपी सांसद बन गए हैं। गोपी को इस जीत का काफी फायदा भी मिला है। उनको प्रधानमंत्री मोदी की टीम में जगह मिली है। गोपी ने मंगलवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री के साथ-साथ पर्यटन मंत्रालय का कार्यभार भी संभाला।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो