होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'PDA के साथ हो रहा भेदभाव...', आरक्षण के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने BJP को घेरा

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्याक) परिवारों के साथ भेदभाव कर रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 30, 2024 17:18 IST
अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा।
Advertisement

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बीजेपी पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कथित तौर पर आरक्षण के बुनियादी मूल्य के खिलाफ काम करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की। उन्होंने बीजेपी पर पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्याक) परिवारों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

बीजेपी कर रही आरक्षण के साथ छेड़छाड़- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जब से भाजपा सत्ता में आई है, उन्होंने आरक्षण के साथ छेड़छाड़ की है। वे आरक्षण के मूल सिद्धांतों के खिलाफ काम कर रहे हैं। भाजपा पीडीए (पिछड़ा, दलित, आदिवासी) के आरक्षण के साथ छेड़छाड़ कर रही है। वे लगातार ऐसा कर रहे हैं।"

Advertisement

शैक्षिक पदों पर पीडीए परिवारों के प्रतिनिधित्व की कमी बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "कुलपतियों के रूप में पीडीए परिवार का कोई सदस्य नहीं है। जेएनयू में 15% से अधिक पीडीए कर्मचारी नहीं हैं। बीजेपी के लोग पीडीए के पक्ष में नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन, राम मनोहर लोहिया, बाबा साहेब अंबेडकर और सुभाष चंद्र बोस पीडीए परिवारों के अधिकारों की रक्षा करना चाहते थे और बीजेपी उसके खिलाफ काम कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा वह जनता जिसने संविधान बचाने के लिए मतदान किया, उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि संविधान पर कभी भी आंच आएगी तो समाजवादी लोग जनता के साथ खड़े दिखाई देंगे। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी जबसे सरकार में आई है, उनका एक-एक फैसला अगर देखें तो उसमें आरक्षण के साथ खिलवाड़ हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हम सभी लोगों ने यह मांग की थी कि जाति जनगणना हो और जनगणना के हिसाब से सभी को हक और सम्मान मिले।

नीट मामले को लेकर मोदी सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना

अखिलेश यादव ने नीट मामले को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता चल गया है कि जागरूक नागरिक उनके खिलाफ मतदान कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि कम से कम नीट का एग्जाम तो नीट एंड क्लीन हो क्योंकि वह भविष्य के हमारे डॉक्टर बनने जा रहे हैं, हमारे स्वास्थ्य की जिम्मेदारी उनके कंधे पर होगी।

Advertisement
Tags :
Akhilesh YadavBJPSamajwadi Party
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement