scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की चौकसी बढ़ी, अमरनाथ यात्रा, पीएम दौरा और विधानसभा चुनावों से पहले अलर्ट पर एजेंसियां

राज्य में ताजा आतंकी हमलों और सुरक्षा व्यवस्था के हालात की समीक्षा करने के लिए रविवार को गृहमंंत्री अमित शाह उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: June 15, 2024 14:10 IST
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की चौकसी बढ़ी  अमरनाथ यात्रा  पीएम दौरा और विधानसभा चुनावों से पहले अलर्ट पर एजेंसियां
शनिवार, 15 जून, 2024 को वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू में राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहरा देते केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान। (PTI Photo)
Advertisement

जम्मू कश्मीर में हाल के आतंकी हमलों के बाद राज्य में सुरक्षा एजेंसिया कड़ी चौकसी बरत रही हैं। एजेंसियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जल्दी ही शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को सकुशल पूरा कराना है। इसके अलावा वहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इसके साथ ही कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के दौरे पर जाने की भी संभावना है। ऐसे में सुरक्षा बलों को व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह रविवार को एक समीक्षा बैठक करेंगे। अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित पूरा कराने के लिए बड़ी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षा बल रानीखेत, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ से भेजे गये हैं। माना जा रहा है कि राज्य में कुछ अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जा सकती है।

जम्मू में भेजी जाएंगी अतिरिक्त बुलेटप्रूफ गाड़ियां

सुरक्षा से जुड़े उच्च स्तरीय अधिकारियों का कहना है कि हाल की आतंकी घटनाओं के बाद जम्मू में मुवमेंट के लिए अतिरिक्त बुलेटप्रूफ गाड़ियों को भी भेजा जाएगा। इसके अलावा राज्य पुलिस की मदद के लिए तैनात सीआरपीएफ को एंटी टेरर क्विक एक्शन टीम के लिए विशेषज्ञता के तौर पर भी उपयोग किया जाएगा।

Advertisement

कुपवाड़ा में भारी हथियारों संग तीन लोग गिरफ्तार

इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार, गोला-बारूद और प्रतिबंधित सामग्री बरामद की। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति हेरोइन बेचने के लिए खरीदार तलाश रहा है, इसके बाद पुलिस और सेना ने उत्तरी कश्मीर जिले के करनाह इलाके में अभियान चलाया। प्रवक्ता ने बताया कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 500 ग्राम से अधिक हेरोइन जब्त किया गया है।

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान खावरपरब करनाह निवासी शफीक अहमद शेख और बाघबल्ला निवासी तारिक अहमद मलिक के रूप में हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि जांच में पता चला कि एक अन्य व्यक्ति भी इनके गिरोह में, जिसकी पहचान साधपुरा निवासी परवेज अहमद पठान के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पठान को पुलिस और सेना की संयुक्त छापेमारी में गिरफ्तार किया गया और उसके पास से तीन पिस्तौल, 76 कारतूस, छह मैग्जीन और लगभग पांच किलोग्राम संदिग्ध विस्फोटक बरामद किया गया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो