scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, एयर इंडिया ने 300 से अधिक उड़ाने की रद्द, इन राज्यों में बरपाएगा कहर

Remal Cyclone: रेमल तूफान को लेकर मौमस विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इस तूफान की रफ्तार 110 से 120 किमी प्रति घंटा रहने वाली है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 26, 2024 12:17 IST
चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर imd ने जारी किया रेड अलर्ट  एयर इंडिया ने 300 से अधिक उड़ाने की रद्द  इन राज्यों में बरपाएगा कहर
Remal Cyclone
Advertisement

Remal Cyclone: भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार तूफान 26 मई की रात को बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के समुद्र तटों पर दस्तक दे सकता है। बंगाल की खाड़ी से उठने वाले इस तूफान की रफ्तार 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। वहीं इसकी रफ्तार 130 से 135 तक भी जाने की आशंका जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर 26-27 मई को पंश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। वहीं पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी भारी बारिश की आशंका है। तूफान को देखते हुए मछुआरों को बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में समुद्र किनारे न जाने की चेतावनी दी है।

Advertisement

चक्रवाती तूफान रेमल के संभावित प्रभाव को देखते हुए कोलकाता हवाईअड्डे से एयर इंडिया की 300 से अधिक उड़ाने रद्द की गई है। रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए हवाई अड्डे से कुल 394 अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय दोनों उड़ाने रद्द हैं।

NDRF की टीमों पूरी तरह तैयार

Advertisement

रेमल चक्रवात को लेकर एनडीआरएफ की टीम पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में पहुंच गई है। बंगाल की 24 परगना जिले में एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि रेमल साइक्लोन को लेकर हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है।

Advertisement

पूर्वात्तर राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश

इस चक्रवाती तूफान का असर मुख्य रूप से पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में देखने को मिलने वाला है। जबकि मौमस विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा, असम, नागालैंड और मणिपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश का संभावना है। वहीं त्रिपुरा स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने भी 26 मई को तूफान और बारिश की आशंका जताई है। इसके साथ ही झारखंड और बिहार में भी इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो