scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट अग्निकांड पर राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया दुख, CM भूपेंद्र पटेल ने किया मुआवजे का ऐलान

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट में लगी भीषण आग के चलते 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जिसमें 9 बच्चे में भी शामिल हैं। इस घटना को लेकर अब पीएम मोदी ने भी दुख जताया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 25, 2024 23:39 IST
rajkot game zone fire  राजकोट अग्निकांड पर राष्ट्रपति और pm मोदी ने जताया दुख  cm भूपेंद्र पटेल ने किया मुआवजे का ऐलान
Rajkot Game Zone Fire: राजकोट में धू-धू कर जला एक गेम जोन (सोर्स -PTI)
Advertisement

Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में एक गेमजोन में आज दोपहर अचानक भयंकर आग लग गई है, जिसकी चपेट में कई लोग आ गए। अब तक इस आग के चलते करीब 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दर्दनाक बात यह भी है कि इस हादसे में 9 बच्चों की भी मौत हुई है। इस घटना को लेकर एक तरफ जहां राहत बचाव का कार्य जारी है, तो दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस इस हादसे पर प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने राजकोट अग्निकांड पर दुख जताते हुए मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है।

Advertisement

दरअसल, राजकोट अग्निकांड को लेकर आशंका यह भी है कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। बता दें कि गेम जोन में लोग छुट्टी के चलते भारी संख्या में पहुंचे थे। वहीं इस हादसे की चपेट में आने वाले लोगों के लिए सीएम भूपेंद्र पटेल ने संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया है।

Advertisement

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

पीएम मोदी ने इस हादसे लेकर अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा कि राजकोट में आग लगने की घटना से मैं बेहद व्यथित हूँ। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि राजकोट (गुजरात) के गेमजोन में हुए हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की है और इस हादसे के संबंध में जानकारी ली है। प्रशासन राहत और बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को उपचार मुहैया करा रहा है। मैं इस दुखद दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी जताया दुख

राजकोट अग्निकांड पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने की दुर्घटना में लोगों की मौत की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने बच्चों स,हित अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान घायल पाए गए सभी लोग जल्दी स्वस्थ हों।

Advertisement

सीएम भूपेंद्र पटेल ने किया मुआवजे का ऐलान

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राजकोट गेमिंग जोन के इस हादसे लेकर मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं इस घटना को लेकर कलेक्टर प्रभा जोशी ने कहा कि हमें शाम करीब 4.30 बजे कॉल आया था। गेमिंग जोन में अस्थायी स्ट्रक्चर ढह गया था। करीब 2 घंटे पहले आग पर काबू पा लिया गया था। मलबा हटाया जा रहा है। हम सीएम के लगातार संपर्क में हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो