scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan: मंत्री मदन दिलावर के 'DNA टेस्ट' वाले बयान पर बढ़ा बवाल, ब्लड सैंपल लेकर सांसद ने किया विरोध प्रदर्शन

Rajasthan: राजस्थान में सांसद राजकुमार रोत और शिक्षामंत्री मदन दिलावर के बीच 'DNA टेस्ट' वाले बयान को बड़ा विवाद हो गया है।
Written by: HAMZA KHAN
नई दिल्ली | Updated: June 30, 2024 08:48 IST
rajasthan  मंत्री मदन दिलावर के  dna टेस्ट  वाले बयान पर बढ़ा बवाल  ब्लड सैंपल लेकर सांसद ने किया विरोध प्रदर्शन
राजस्थान में सांसद और मंत्री के बीच बड़ा विवाद (सोर्स - एक्सप्रेस फोटो)
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान के बांसवाड़ा से लोकसभा सांसद राजकुमार रोत और उनके समर्थकों ने राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के 'डीएनए टेस्ट' वाले बयान पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत DNA टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल देने खुद जयपुर पहुंच गए और शिक्षा मंत्री के आधिकारिक आवास पर जाने की कोशिश की।इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

राजकुमार रोत ने कहा कि बीजेपी की सरकार है और उनकी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे बयान देने वाले मंत्री को पद से हटाया जाए। आदिवासी भले ही जंगलों में रहता है और आर्थिक रूप से कमजोर है, लेकिन DNA के तौर पर कमजोर नहीं है। सांसद ने कहा है कि पूरे समुदाय पर अंगुली उठाने का खामयाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

Advertisement

राजकुमार रोत ने बोला हमला

बता दें कि शिक्षा मंत्री ने कहा था कि उन्हें DNA टेस्ट की जरूरत है, जिससे ये पता चले कि ये हिन्दू है या नहीं। इसी को लेकर सांसद राजकुमार रोत जयपुर में अपने समर्थकों के साथ अमर जवान ज्योति पर पहुंचे। सांसद राजकुमार रोत का मानना है कि आदिवासी समुदाय ने हर धर्म का मान सम्मान रखा है, लेकिन आदिवासी समाज किसी धर्म व्यवस्था में नहीं आता है।

सांसद ने कहा कि आदिवासी किसी आस्था का समर्थक जरूर है, लेकिन संवैधानिक रूप से किसी धर्म में नहीं आता है। हम प्राकृतिक रूप से फॉलो करते है, लेकिन किसी धर्म में आस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री ने DNA टेस्ट करवाने की बात कही, लेकिन अब मंत्री गायब हो गए है। अगर वो सच्चे है तो आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करवाएं।

Advertisement

बीजेपी रख रही फूंक-फूंक कर कदम

वहीं सांसद के विरोध प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए दिलावर ने अपना पुराना रुख दोहराया औह कहा कि आदिवासी हमारे समुदाय का हिस्सा हैं। वे हिंदू थे, हिंदू हैं और हिंदू ही रहेंगे।

Advertisement

ध्यान देने वाली बात यह है कि राज्य के अन्य बीजेपी नेताओं ने इस विवाद पर टिप्पणी करने से परहेज किया, क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद पांच विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव जल्द ही होने वाले हैं, जिसमें आदिवासियों का वोट बैंक अहम होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो